दुनिया के सबसे अमीर इंसान की टिप्स जानकर आप भी बन सकते हैं करोडपती

बसे अमीर आंत्रप्रेन्योर्स में से एक और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस नए प्रॉडक्ट व आइडिया की लॉन्चिंग या नए बाजार में एंट्री करने से पहले हर जिम्मेदार टीम से एक फ्यूचर प्रेस रिलीज की मांग करने के लिए जाने जाते हैं। यह अमेजन की इनोवेशन का एक महत्वपूर्ण भाग है। यह रिलीज पब्लिक के लिए नहीं होती। इसका मकसद होता है टीम को मोटिवेट, एंगेज और एम्पावर करना। बेजोस की यह तकनीक आपके व आपकी टीम को इनोवेट करने और कॉम्पिटीशन से आगे निकलने में मदद कर सकती है।

भविष्य के आधार पर लिखें रिलीज

Advertisement

एक फ्यूचर प्रेस रिलीज का मतलब है, इसे किसी प्रॉडक्ट के बारे में इस तरह लिखा जाना जैसे कि वह प्राॅडक्ट न केवल लॉन्च हो चुका हो, बल्कि उससे भी महत्वपूर्ण बात, वह मार्केट में सफल भी हो चुका हो। अपनी प्रेस रिलीज लिखने से पहले यह सवाल खुद से जरूर पूछें कि यह रिलीज भविष्य में कितने समय बाद के लिए लिखी जा रही है और उस समय आपके अनुसार आपकी सफलता क्या होगी।

कस्टमर्स से करें शुरुआत

प्रेस रिलीज में यह जरूर बताया जाना चाहिए कि आपका प्रॉडक्ट, कस्टमर्स के अनुभव में किस तरह सुधार लाएगा और यह अपनी कैटेगरी के अन्य प्रॉडक्ट्स से किस तरह अलग है।

समस्याओं का करें जिक्र

प्रेस रिलीज में उन समस्याओं का खाका खींचें जिन्हें आपकी टीम को सुलझाना है, लेकिन उनके सुलझने के बारे में अभी से चिंता न करें। इस कवायद का मकसद है आपकी टीम को सफलता का अहसास करवाना और समस्याओं के सुलझने के बाद की स्थिति से रूबरू करवाना।