इस लघू उद्योग को शुरू कर घर से ही होगी 8000 ₹ रोज़ाना की कमाई

दोस्तों अगर आप खुद का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन आपको कोई अच्छा बिजनेस आईडिया नहीं मिल रहा। तो आज हम आपको एक ऐसे लघुद्योग के बारे में बताने वाले हैं जिस को आप आपने घर से या कहीं से भी शुरू कर सकते हैं और बहुत मोटी कमाई कर सकते हैं। हम एक ऐसी मशीन के बारे में बताएंगे जिससे आप एक दिन में करीब 8000 रुपए की कमाई कर सकते हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हैं जूस बनाने के बिजनेस के बारे में। इस मशीन का नाम लिक्विड फिलिंग मशीन है और ये एक फूली आटोमेटिक मशीन है । आपको बता दें कि इस मशीन को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, कोई भी व्यक्ति एक बार समझने के बाद इसे आसानी से चला सकता है। खास बात ये है कि घर की औरतें भी ये मशीन घर पे लगाके बिजनेस शुरू कर सकती हैं। इस मशीन पे एक टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसकी मदद से आप इसे ऑपरेट कर सकते हैं।

इस मशीन से आप किसी भी फ्लेवर का जूस तैयार कर सकते हैं और उसे पैक भी कर सकते हैं। ये एक 4 नोज़ल मशीन है और इससे एक दिन में काफी मात्रा में प्रोडक्ट तैयार किया जा सकता है। आपको बस एक स्टील कंटेनर में जूस तैयार करना है जो कि आपको कंपनी द्वारा इस मशीन के साथ दिया जाएगा। बाद में इस जूस को एक पाइप के द्वारा कन्टेनस से मशीन में डाल के प्लास्टिक पॉउचेस में भर देना है।

आपको सिर्फ नोज़ल पे पाउच को लगाना है और एक बटन दबाने से इस पाउच में जूस भर जाएगा और मशीन इसे अच्छी तरह से सील कर देगी। इस मशीन से 30 से लेकर 300 मल तक के पाउच पैक किए जा सकते हैं। आपका रौ मटीरियल और जूस को मिला के एक पाउच तैयार करने में करीब 2 रुपए खर्च आएगा और आप इसे होलसेल में भी करीब 3 रुपए में आसानी से बेच सकते हैं।

आप एक घंटे में इस मशीन से करीब 1000 पाउच तैयार कर सकते हैं। अगर आप 8 घंटे भी काम करें तो आप 8000 पाउच तैयार करके प्रतिदिन 8000 रुपए की कमाई कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इस बिजनेस के लिए आपको फ़ूड लाइसेंस लेना जरूरी है। इस मशीन की कीमत करीब 160000 रुपए है। इस बिजेनस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें….

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com

इस बिजनेस को करने के लिए हम आपके ऊपर किसी भी तरह का दबाव नहीं डाल रहे हैं, आप अपनी मर्जी से जो चाहे वह बिजनेस कर सकते हो, उसमें मुनाफा हो या नुकसान हो वह देखना आपकी जिम्मेदारी है। इसके लिए हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं है।