अब बिना गैस जलाए इस कूकर में मिनटों में तैयार करें सारे घर का खाना

दोस्तों अक्सर हमारे घर में ज्यादा मेहमान आते हैं तो खाना बनाने में काफी समय लग जाता है और लगातार कई घंटों तक गैस चूल्हे को चलाकर रखना पड़ता है जिससे खर्चा भी बढ़ता है। इसी लिए आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक कूकर के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिससे आप सारा खाना मिनटों में तैयार कर सकते हैं और वो भी बिना गैस जलाए।

जैसे कि मान लीजिए आपको मेहमानों के लिए गाजर का हलवा बनाना है तो उसे कई घंटों तक लगातार गैस पर पकाना पड़ता है। लेकिन आप इस इलेक्ट्रिक कूकर में कुछ ही मिनटों में गाजर का हलवा तैयार कर सकते हैं और खिला सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि इस कूकर से आप कहीं पर भी बैठकर खाना बना सकते हैं और किचन में ज्यादा समय खड़े होने की भी स्मस्सना नहीं रहेगी।

किसी भी प्रकार का खाना आप इस कूकर में कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं। आपको बता दें कि इस कूकर का नाम Geek Robocook इलेक्ट्रिक प्रेशर कूकर है। ये एक मल्टीपर्पस कूकर है यानि कि आप इसमें चावल के आलावा और भी बहुत कुछ बना सकते हैं। साथ ही ये कूकर माइक्रोवेव का काम भी कर सकता है।

इसे लगातार काफी समय तक चलाने में भी बहुत ही कम बिजली इस्तेमाल होती है। इस इलेक्ट्रिक कूकर के बारे में पूरी जानकारी और खाना बनाने का तरीका जानने के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें….