25 पैसे का यह सिक्का आपको घर बैठे बनाएगा लखपति, जानिए कैसे

दोस्तों अगर आप घर बैठे लखपति बनना चाहते हैज हैं तो आज हम आपको एक शानदार आईडिया देने वाले हैं। इसके लिए आपके पास सिर्फ 25 पैसे का सिक्का होना चाहिए। जी हां आप सिर्फ 25 पैसे के सिक्के से ही लखपति बन सकते हैं और आपको इसके लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। आज के समय में आप ऑनलाइन सिक्के बेचकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

आपको बता दें कि इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है। अगर आपको भी पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक है तो ये हॉबी आपको लखपति भी बना सकती है। आपके पास 25 पैसे का वह सिल्वर कलर का सिक्का होना चाहिए । ये एक सिक्का आपको कम से कम डेढ़ लाख तक कमाई करवा सकता है।

इसी तरह 25 पैसे के ‘गैंडे’ वाले सिक्के की कीमत भी तीन लाख से लेकर करोड़ों रुपये तक हो सकती है। साथ ही आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं। कंपनी की साइट पर जाकर आप ये सिक्के सेल कर सकते हैं। इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं।

25 पैसे के सिक्के के अलावा अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की फोटो वाले 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इन्हे भी लाखों में बेच सकते हैं। बता दें कि इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था। बहुत से लोग माता रानी की तस्वीर होने के कारण इन सिक्कों को बहुत अच्छी कीमत पर ख़रीदते हैं।

ब्रिटिश भारत में ऐेसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो। पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था। 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती ह।

अगर आप भी पैसा कमाना चाहते है, तो  इसके ल‍िए आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर सिक्कों को बेचना होगा।
https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html

https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/

http://www.indiancurrencies.com/