Amazon के साथ मिलकर शुरू करें अपना बिजनेस, कंपनी करेगी 7 लाख रुपए की मदद

अगर आप बी नौकरी करके परेशान हो गए हैं और कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) आपके लिए एक खास मौका लेकर आई है, जिसमें आपको कंपनी के साइड से बिजनेस शुरू करने के लिए 7 लाख रुपए की मदद की जाएगी।

कंपनी दे रही खास ऑफर

आपको बता दें कि इस ऑफर की खास बात यह है कि आप अपने शहर में ही इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। अमेजन भारत के कोने-कोने में डिलिवरी सिस्टम की पहुंच स्थापित करने के लिए अपने साथ डिलिवरी सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर जुड़ने का ऑफर दे रही है क्योंकि कंपनी अपने डिलीवरी की सर्विस को फास्ट करना चाह रही है।

जल्द होगी आपके सामान की डिलीवरी

इसके साथ ही सामानों की डिलिवरी ग्राहकों तक जल्दी पहुंचाने के कारण ही अमेजन ने कर्मचारियों के सामने ये प्रस्ताव रखा है। कंपनी ने कर्मचारियों से कहा कि नौकरी छोड़े और हमारे साथ हमारे बिजनेस में जुड़ो। दरअसल भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ कॉम्पिटीशन बढ़ने के साथ अमेजन ने देश में लास्ट माइल डिलिवरी यानी देश के कोने-कोने तक अपने आइटम्स की डिलिवरी के लिए बड़ा प्लान तैयार किया है। इस लिहाज से कंपनी का ऑफर खासा अहम है।

प्राइम मेंबर्स को मिलेगा फायदा

अमेजन प्राइम मेंबर्स के डिलीवरी समय को भी घटाने का प्रयास कर रही है। पहले प्राइम मेंबर्स के लिए डिलीवरी समय दो दिन का था, जिसको घटाकर कंपनी एक दिन करना चाह रही है। कंपनी को उम्मीद है कि नए प्रोत्साहन से ग्राहकों के दरवाजे तक सामान ज्यादा जल्दी पहुंचाने के मकसद में कामयाबी मिल सकती है।

कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी

अमेजन ने जानकारी देते हुए बताया कि जो कर्मचारी नौकरी छोड़कर इस प्रोग्राम में शामिल होंगे, उनके स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर ( 7 लाख रुपये) तक का खर्च कंपनी के द्वारा उठाया जाएगा। इसके साथ ही जो भी लोग इस प्रोग्राम में शामिल होते हैं।

उन लोगों को तीन महीने की सैलरी भी दी जाएगी। यह ऑफर अधिकतर पार्ट टाइम और फुल टाइम कर्मचारियों के लिए है, जिसमें वेयरहाउस वर्कर भी शामिल हैं, जो ऑर्डर पैक करते हैं और भेजते हैं। फूड्स के कर्मचारी इस ऑफर का लाभ नहीं ले सकते हैं।