नौकरी छोड़ शुरु किया केला चिप्स का बिज़नेस, सिर्फ 3 महीने में कमाए 4 लाख रुपये

ये हैं दो दोस्त, दीपक और अभिनव। कुछ करना चाहते थे। इसलिए एक ने देश तो दूसरे ने विदेश में मोटी तनख्वाह की नौकरी छोड़ दी। बुरहानपुर में खुद का केला चिप्स का उद्योग खोला। तीन महीने में ही इनकी केला चिप्स इंडिया मार्ट और अमेजन जैसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर बिकने लगी।

चटपटे, कुरकुरे और लजीज स्वाद के कारण इसकी देश-विदेश में मांग बढ़ रही है। गुजरात, लखनऊ, रायपुर और इंदौर में अपनी छाप छोड़ने के बाद केला चिप्स की डिमांड अमेरिका से भी आई है। यहां पहली खेप के रूप में 16 टन चिप्स भेजने की तैयारी है। एक सप्ताह बाद ओएलएक्स और फ्लिप कार्ट पर चिप्स के साथ केले का आटा भी बिकने लगेगा। इसके लिए शहर की ओएमजी केला वेफर्स कंपनी ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

31 साल के अभिनव खेमरिया नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की आईआईएल में दो साल तक मार्केटिंग मैनेजर रहऔर 33 साल के दीपक शर्मा ने केन्या के नैरोबी में एक पम्प कंपनी में बतौर रीजनल मैनेजर काम किया। कंपनी शुरू करने को तीन महीने हुए हैं। इस अवधि में दोनों चार लाख रुपए का प्रॉफिट निकाल चुके हैं।

18 अलग-अलग स्वाद में है केला चिप्स

अभिनव और दीपक ने केला चिप्स के अलग-अलग फ्लेवर बनाने का तरीका इंटरनेट से सिखा। अब वे टोमेटो, कुरकुरे, पुदीना, क्रिम एन ओनियन, चॉकलेट, जलजीरा, मिर्च मसाला, फलाहारी, काली मिर्च, चीज, मंचूरियन, क्रिमी चीज, नाचोज, लाइम एन चिली, शेजवान, जैन पिक्स, कच्ची कैरी फ्लेवर में केला चिप्स बना रहे हैं।