बैंक नीलाम कर रहे हैं सस्ती गाड़ियां, 1 लाख में खरीदें Indigo और 1.40 लाख में Swift Dzire

अगर आपका गाड़ी खरीदने का प्लान है, लेकिन बजट नहीं होने के कारण इसे काफी समय से टाल रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है। आप अपनी पसंद की गाड़ी सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं। दरअसल, बैंक कर्ज चुका पाने में असमर्थ लोगों की गाड़ियां जब्त कर नीलाम कर रहे हैं।

आप भी इस नीलामी में हिस्सा लेकर आधी से भी कम कीमत पर गाड़ी खरीद सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि बैंक कौन-सी गाड़ी कितने में नीलाम हो रही है और आप इस नीलामी में कैसे हिस्सा ले सकते हैं।

1 लाख में Tata Indigo

कॉरपोरेशन बैंक जुलाई, 2012 मॉडल की दो Tata Indigo नीलाम कर रहा है। इनका रिजर्व प्राइस 1 लाख रुपए रखा गया है और आपको नीलामी में 5 हजार रुपए अधिक से बोली की शुरुआत करनी होगी। बोली लगाने के लिए आपको पहले 10 फीसदी अर्नेस्ट मनी के तौर पर जमा कराना होगा। ये दोनों गाड़ियां दिल्ली नंबर की हैं।

1.40 लाख में Swift Dzire

अगर आप मारुति Swift Dzire खरीदना चाहते हैं तो आप बैंक नीलामी में शामिल होकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं। कॉरपोरेशन बैंक अक्टूबर 2014 मॉडल की Swift Dzire नीलाम कर रहा है।

इसका रिजर्व प्राइस 1.35 लाख रुपए रखा गया है, जब आप नीलामी में हिस्सा लेंगे तो शुरुआत 5 हजार रुपए बढ़ाकर करनी होगी। अर्नेस्ट मनी 10 फीसदी यानी 13500 रुपए होगा।

1.55 लाख में Maruti EECO

कॉरपोरेशन बैंक एक मारुति इको भी नीलाम कर रहा है। इसका मॉडल सितंबर, 2013 है। इसका रिजर्व प्राइस 1.50 लाख रुपए रखा गया है, जबकि नीलामी की शुरुआत कम से कम 5 हजार रुपए बढ़ाकर करनी होगी। अर्नेस्ट मनी 15 हजार रुपए है।

कब होगी नीलामी

इन सभी गाड़ियों की नीलामी 26 अक्टूबर को सुबह 11.45 बजे से शुरू होकर 1.15 बजे तक चलेगी। अगर आप बोली में शामिल होना चाहते हैं तो आपको अर्नेस्ट मनी के साथ 25 अक्टूबर 2018 को शाम 5 बजे से पहले अप्लाई करना होगा।

कैसे करें अप्लाई

अगर आप इन नीलामी में हिस्‍सा लेना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन अप्‍लाई करना होगा। इनके लिए आपको https://bankauctions.in पर लॉग इन करना होगा। होम पेज पर सबसे नीचे की ओर दिए गए अलग-अलग बैंकों के आइकन में कॉरपोरेशन बैंक के आइकन पर क्लिक करें।

यहां आप कारों के बारे में सर्च कर सकते हैं। याद रखें बैंक की ओर से नीलामी में अन्‍य चीजें (जैसे मकान, फ्लैट और प्‍लार्ट) भी रखी गई हैं। अगर आपको कारों की नीलामी में हिस्‍सा लेना है तो हर लिस्‍टेड आइटम के बारे में पढ़ना होगा।

शुरुआत में कुछ ही आइटम्‍स के बारे में दिया गया है। आपको आइटम बॉक्‍स के नीचे लाल रंग की पट्टी पर बने Show more listing पर जाना होगा।

सारी कारों की जानकारी के लिए आपको यह प्रक्रिया कई बार अपनानी पड़ सकती है। आप bankauctions.in पर क्लिक करके कारों की सीधी जानकारी हासिल कर सकते हैं।