सिर्फ 12000 रुपए में भर सकेंगे यूरोप की उड़ान, खाना-पीना भी मुफ्त

सिंगापुर की सबसे कम खर्च वाली एयरलाइन्स स्कूट इंडिया जल्द ही लोगों को सिर्फ 12000 रुपए में लोगों को यूरोप की यात्रा करने का ऑफर देने जा रही है। इस खर्च में खाने-पीने का खर्च भी शामिल है साथ ही यात्रा में साथ जाने वाला 20 किलो तक का बैग भी फ्री है।

भारत और यूरोप के बीच सीधे विमान सेवा उपलब्ध कराती है। कंपनी ने मीडिया को जानकारी दी 12-13 हजार रुपए की टिकट सिर्फ एक ओर से उड़ान भरने के लिए होगी जिसमें बाकी खर्च भी शामिल होगा।

स्कूट इंडिया के प्रमुख भारत महादेवन ने बताया कि दोनों आने-आने का किराया करीब 26 हजार रुपए पड़ेगा। अभी यह किराया भारत से यूरोप जाने के लिए कम से कम 45 हजार रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि स्कूट के बाद यूरोप की दूसरी फ्लाइट पकड़ने पर भी सबसे सस्ता किराया देना होगा।

कंपनी ने बताया कि उन्हें अधिकार है कि फिफ्त फ्रीडम के तहत वह किसी भी दो देशों के बीच सीधे फ्लाइट चला सकते हैं। इसलिए वह ऐसा करने जा रहे हैं जिसमें लोगों को कम से कम किराया देना होगा। कंपनी के फ्लाइट्स अभी मुंबई, दिल्ली और कोलकाता से कोपेनहेगेन, वियना और मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरते हैं।

लंबी उड़ान की है डिमांड

कंपनी ने मीडिया को जानकारी दी कि लोग बिना बीच में रुके सीधे लंबी उड़ान भरना चाहते हैं। इससे उनका समय बचता है साथ ही बीच में फ्लाइट बदलने का खर्च भी बचता है। कुछ आंकड़े बताते हैं कि जून 2017 में लंबी दूरी की फ्लाइट बुक कराने वाले लोगों की संख्या 500000 प्रति सप्ताह से ज्यादा हो गई है।

स्कूट के ऐलान के बाद कई और कंपनियों ने यूरोप के लिए सीधे उड़ान भरने के लिए किराया सस्ता करने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि यात्रा के लिए बुकिंग अगले महीने से शुरू हो जाएगी और मार्च 2018 तक लोग यात्रा का लाभ ले पाएंगे।