दिल्ली-मुंबई से भी सस्ते हुए लंदन के फ्लैट, जाने अब कितनी है इनकी कीमत

ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन (EU) से बाहर जाने के कारण वहां की अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता का माहौल बना गया है। इस कारण वहां के रियलटी सेक्टर में जबदस्त मंदी का माहौल है। लंदन समेत पूरे ब्रिटेन में प्रॉपर्टी के दामों में 5 से 7 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में यह गिरावट 10 प्रतिशत तक हो सकती है।

जमकर खरीदारी कर रहे भारतीय

लंदन के रियल्टी डवलपर्स और रियल एस्टेट एजेंट के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के रियल्टी सेक्टर में आई मंदी का भारतीय भी खूब लाभ उठा रहे हैं। यही कारण है कि लंदन समेत दूसरे शहरों में भारतीय जमकर प्रॉपर्टी की ख़रीददारी कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इस समय जो भी प्रॉपर्टी की बिक्री हो रही है, उसमें भारतीय ख़रीददारज्यादा हैं। भारतीयों द्वारा प्रॉपर्टी खरीद में 15-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

दिल्ली-मुंबई से सस्ते हुए फ्लैट

रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के पॉश इलाकों जैसे लिवरपूल स्ट्रीट, ऑक्सफोर्ट स्ट्रीट, बॉन्ड स्ट्रीट, बैकर स्ट्रीट में इन दिनों फ्लैट्स की कीमत काफी गिर गई है। यही कारण है कि यहां दिल्ली के लुटियंस जोन या साउथ मुंबई से सस्ते फ्लैट मिल रहे हैं।

लंदन के इन इलाकों में मिड साइज फ्लैट्स की कीमत 9 से 14 करोड़ के बीच चल रही है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक भारतीय कारोबारी आलीशान जीवन जीने के लिए स्विटजरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका जैसे देशों में बसना पसंद करते थे। लेकिन हाल के दिनों में इसमें बदलाव आया है।