बिना AC के भी शिमला जैसी ठंडक देगी आपकी कार, बस करना पड़ेगा ये काम

गर्मी का मौसम ( summer season ) आ चुका है ऐसे में कई बार आपकी कार ( car ) का AC ठीक ढंग से काम नहीं करता है या फिर खराब हो जाता है तो कार का केबिन काफी गर्म हो जाता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप बड़ी आसानी से अपनी कार को ठंडा रख सकते हैं वो भी बिना पैसे खर्च किए हुए।

आपको अपनी कार को बिना AC के ठंडा रखने के लिए ज्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ेगी बस आप कुछ चीज़ों की मदद से कार को ठंडा रख सकते हैं।

सनशेड : अगर आप गर्मियों के दिन में अपनी कार चलाते हैं तो आपको कार में सनशेड जरूर रखना चाहिए। ये सनशेड आप कार की विंडो पर लगा सकते हैं जिससे आप कार में धूप आने से रोक सकते हैं। और आपकी कार ठंडी रहती है।

टॉवल : जब आप कार से बाहर निकलते हैं तो आपको कार की सीट पर टॉवल रख देना चाहिए, इससे कार अंदर से ठंडी बनी रहती है और आपको गर्मी का एहसास नहीं होता है।

सोलर फैन : आपको अपनी कार में सोलर फैन जरूर लगवाना चाहिए, ये आपको कार से सारी गर्माहट बाहर निकाल देता है और कार अंदर से ठंडी बनी रहती है।

पार्किंग : अगर आपको अपनी कार पार्क करनी हो तो कोशिश करनी चाहिए कि आप अपनी कार को किसी छायादार जगह में पार्क करें। ऐसा करने से कार गर्म नहीं होती है और बिना AC चलाए भी ये ठंडी बनी रहती है।