आने वाले दिनों में देश के इन इलाकों में तेज हवाओं और भारी बारिश की संभावना

रात को जैसलमेर पर बना तूफ़ानी बादल लगातार प्रभावी होकर अब एक विशाल और अत्यंत सक्रिय तूफानी बादल बन गया है।पाकिस्तान से लगते राजस्थान के जिलों पर बना बादल काफी सक्रिय है। इस समय बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सिरसा, हिसार, भिवानी, फाजिल्का, फरीदकोट और भटिंडा पर बना है।

इन्ही इलाक़ो में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश व कही-कही भारी बारिश व ओलावृष्टि भी देखने को मिल रही है।अगले कुछ घण्टो में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, झुंझनु और नागौर व जयपुर में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी।

सिरसा, फतेहबाद, हिसार, जींद, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, कैथल, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, पंचकूला, यमुनानगर,करनाल, पानीपत, सोनीपत में तेज़ आँधी या तेज हवाओ के साथ हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहो पर भारी बारिश दर्ज की जा सकती है।

फाजिल्का, मुक्तसर, भटिंडा, फरीदकोट, मानसा, संगरुर, फिरोजपुर, मोगा, तरनतारन, कपूरथला, लुधियाना, जालन्धर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला, मोहाली, चंडीगढ़, रूपनगर, नवाशहर में अनेकों जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

कुछ जगहो पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है।दिल्ली से अभी तूफान थोड़ा दूर है। लेकिन आँधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बाद में जानकारी दी जायेगी। जब बादल हरियाणा पर आ जाएगा।