हौंडा मोटरसाइकि‍ल खोलेगा छोटे शहरों में 500 आउटलेट ,आप भी कर सकते हैं अप्‍लाई

होंडा मोटरसाइकि‍ल एंड स्‍कूटर्स इंडिया (एचएमएसआई) आपको बिजनेस का मौका देने जा रही है। कंपनी देश भर में 500 आउटलेट खोलने जा रही है। इसके लिए आप भी अप्‍लाई कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इनमें ज्‍यादातर आउटलेट छोटे शहरों या रूरल मार्केट में होंगे।

यानी कि आपको कम इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। अभी कंपनी के देश भर में 5200 आउटलेट हैं। कंपनी का दावा है कि इसे बढ़ाकर 5700 किया जाएगा। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्‍स एंड मार्केटिंग) यादवेंद्र सिंह गुलेरिया ने यह जानकारी दी।

क्या है योजना

कंपनी के अनुसार होंडा ने अपने बाइक सैगमेंट पर फोकस बढ़ा दिया है। अभी इंडियन मार्केट में  होंडा बाइक का शेयर लगभग 17 फीसदी है। कंपनी इसे और बढ़ाना चाहती है। इसलिए अब छोटे शहरों और रूरल मार्केट पर ध्‍यान दिया जा रहा है। इस फिसकल में कंपनी ने 60 लाख टू-व्‍हीलर्स बेचने का टारगेट रखा है।

डीलर बनने के लिए क्या है जरूरी

डीलर बनाने में कंपनी किन बातों का ध्यान रखती है इस पर  से मिली जानकारी के अनुसार जब भी कोई आवेदन आता है, तो कंपनी सबसे पहले यह देखने की कोशिश करती है कि जिस एरिया के लिए आवेदन आया है वहां क्या संभावनाएं हैं। इसके अलावा डीलर बनने के लिए जिसने आवेदन किया है, उसकी फाइनेंशियल स्थिति कैसी है। जिन चीजों की परख के बाद ही कंपनी डीलरशिप देती है।

डीलर बनने के लिए आपको क्या देनी होगी जानकारी

कंपनी को आवेदन के समय जिस साइट पर आप डीलरशिप खोलना चाहते हैं, उसकी फोटोग्राफ के अलावा, साइट किस एरिया में स्थित है, वहां दूसरे कौन से डीलर हैं, उस क्षेत्र के बड़े रेजिडेंशियल और इंडस्ट्रियल क्षेत्र कौन हैं, उसका नक्शा देना होता है।

लोकेशन के बाद आपको कंपनी को अपनी फाइनेंशियल डिटेल देनी होती है। जिसमें यदि आपका कोई मौजूदा कारोबार है, तो उसका पूरा विवरण, कारोबार में शेयर होल्डिंग पैटर्न क्या है, इसके अलावा आवेदक को अपनी संपत्ति और देनदारियों की जानकारी भी देनी पड़ती है।

 कैसे मिलेगी डीलरशिप?

कंपनी की वेबसाइट www.honda2wheelersindia.com पर एफएक्‍यू में डीलर बनने के बारे में बताया गया है। इसके लिए आप https://www.honda2wheelersindia.com/network/become-a-honda-dealer लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।