Hyundai का ऐलान, अब बिना कोई पैसा दिए किराये पर चलाओ हुंडई की कोई भी कार, जानें पूरी स्कीम

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने कार किराए (लीज) पर देने को लेकर बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत कंपनी की सभी कारें अब लीज पर उपलब्ध रहेंगी। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि उसने एएलडी ऑटोमोटिव (ALD Automotive India) कंपनी के साथ समझौता किया है, जो कारों को लीज पर उपलब्ध कराती है।

मंथली किराए की कीमत का नहीं हुआ खुलासा

हुंडई की कार लीज पर लेने के लिए किसी तरह का कोई अग्रिम भुगतान नहीं करना होगा और न ही बीमा या रखरखाव की चिंता रहेगी। हालांकि हुंडई की कार को किराए पर लेने के लिए मंथली कितना किराया देना होगा। इसके बारे में कोई ऐलान नहीं किया गया है। वहीं कंपनी ने यह भी नहीं बताया कि 5 साल के बाद अगर कोई कार खरीदना चाहता है, तो उसके लिए कोई सुविधा उपलब्ध होगी या नहीं।

चुनिंदा शहरों के लिए होगी व्यवस्था

लीजिंग की सुविधा पहले चरण के लिए दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बैंग्लुरु और चेन्नई में मिलेगी. यह लीज कम से कम 2 साल से लेकर 5 साल के लिए होगी, जो कि हर एक शहर और मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होगी।

एएलडी ऑटोमोटिव इंडिया के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सुवाजीत करमाकर ने कहा कि हम हुंडई के साथ पार्टनरशिप से लीजिंग बिजने को भारत में आगे स्तर पर ले जाने की कोशिश करेंगे। देश में मौजूदा वक्त में कार लीजिंग का कारोबार 1 फीसदी है। लीज की व्यवस्था वर्किंग प्रोफेशनल, स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजेज, कॉरपोरेट और पब्लिक सेक्टर के लिए होगी।