ये महिला हर दिन कपड़े सुखाने के लिए वॉशिंग मशीन में डालती है 3 बर्फ के टुकड़े, वजह जान कर हो जाएगे हैरान

एक महिला ने बीते दिनों अपनी पड़ोसी से जुड़ा एक वाकया सोशल मीडिया पर शेयर किया। स्टैला नाम की महिला ने बताया कि उसकी पड़ोसी एक दिन वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन में कपड़े धो रही थी। फिर कपड़े सुखाने के लिए उसी ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ के तीन टुकड़े भी डाल दिए।

पड़ोसी की ये बात उस समय महिला को समझ नहीं आई। इसके बाद महिला कई दिनों तक अपनी पड़ोसी को ये काम करते हुए देखती रही। फिर एक दिन उसने इसकी वजह पूछी तो उसे उसकी बातें सुनकर यकीन नहीं हुआ।

आखिर क्या थी इसकी वजह

  •  पड़ोसी ने महिला को बताया कि हम महिलाएं हर दिन ढेर सारे कपड़े धोते हैं। इसके बाद उन्हें सुखाते हैं और फिर अायरन करके वार्डराेब में रखते हैं। इस पूरी प्रोसस में हमें सारा दिन लग जाता है। लेकिन इन बर्फ के टुकड़ों ने उसकी आयरन की प्रॉब्लम का सॉल्व कर दी है।
  • पड़ोसी ने महिला को आगे बताया कि वाे कपड़े धाेने के बाद उसे वॉशिंग मशीन के ड्रायर में सुखाने के बाद उसमें सिलवटें रह जाती हैं। जिसके बाद उन्हें अच्छे से आयरन करना पड़ता है। लेकिन बर्फ की वजह से कपड़ों पर सिलवटें नहीं आती और उन पर आयरन करने की जरूरत नहीं पड़ती।

 कैसे काम करती है बर्फ

  •  महिला ने बताया कि ड्रायर में सुखाने के कपड़ों के साथ ढेर सारी बर्फ डाल देनी चाहिए। जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ तेजी से पिघलती है। लेकिन बर्फ पिघलने के साथ वो स्टीम भी पैदा करती है।
  •  स्टीम की वजह से कपड़ों की सिकुड़न ठीक हो जाती है और कपड़े सूखने के बाद बिना सिलवट के बाहर निकलते है। वो इस कंडिशन में होते हैं कि उन पर आयरन करने की जरूरत नहीं पड़ती।