यहां सिर्फ 14,999 रुपये में मिल रहा 1 लाख रुपये वाला iPhone X

हर किसी का सपना  होता है उसके पास एप्पल का iPhone हो। वहीं, अगर बात iPhone X की हो तो इस डिवाइस को हर कोई खरीदना चाहता है। लेकिन, इसकी कीमत ज्यादा होने के कारण लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं।

ऐसे में अगर यह फोन कम किमत में मिले तो कोई भी इसे बिना सोचे उसे खरीद लेगा। लेकिन, जब किमत बहुत ही कम हो तब सोचना जरूरी हो जाता है। क्योंकि, जिस iPhone X को आप सिर्फ 14,999 रुपये में खरीद रहे हैं वो डुप्लिकेट आईफोन भी हो सकता है।

iPhone X सिर्फ 14,999 रुपये में

दिल्ली की गफ्फार मार्केट सेकेंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। यहां iPhone के लगभग सभी मॉडल कई गुना सस्ते दाम पर मिल जाते हैं। ठीक ऐसा ही iPhone X के साथ भी है।इसके दो वेरिएंट हैं जिसमें एक 64GB और दूसरा 256GB मेमोरी वाला है।

256GB मेमोरी वाले फोन की कीमत 1,02,000 रुपए है, लेकिन इस मार्केट में इस फोन को सिर्फ 10 हजार या उससे भी कम में खरीदा जा सकता है। दरअसल, ये iPhone X का डुप्लिकेट मॉडल है। जो देखने में पूरी तरह ऑरिजनल के जैसा नजर आता है।

यहां पर जो इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है वो डुप्लिकेट प्रोडक्ट या क्लोन प्रोडक्ट को सेल करती है। इस मार्केट में आईफोन, सैमसंग, वीवो, ओप्पो समेत कई चाइनीज कंपनियों के फोन काफी कम कीमत पर मिल जाते हैं। हालांकि, ये फोन ऑरिजनल होंगे इसकी गारंटी नहीं है।

यहां की मार्केट में कई फोन्स की दुकानें हैं, जहां पर आईफोन मिलता है। इन दुकानों पर आप बारगेनिंग भी कर सकते हैं। ध्यान रहें, जब भी आप इस मार्केट से किसी प्रोडक्ट की खरीदारी कर रहे हैं तो आपको उसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए।

iPhone X स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

iPhone X में 5.8 इंच का बिना बेजल वाला डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन (1125×2436 पिक्सल) है। इसके दो स्टोरेज वेरिएंट 64 जीबी और 256 जीबी में उपलब्ध हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं।

पहले वाले का अपर्चर f/1.8 है और दूसरे का f/2.4 है। इसके साथ ही सेल्फी के लिए 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। iPhone X में कोई होम बटन नहीं है। इसमें स्क्रीन पर नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप कर होम पर जा सकते हैं।