मुफ्त में देख सकते हैं 600 से ज्यादा चैनल, जानें तरीका

रिलायंस जियो अपने उपभोक्ताओं को सारे एप्स मुफ्त में उपयोग करने की छूट दे रहा है। इन एप्स में जियो टीवी, जियो मूवीज इत्यादी शामिल हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि रिलायंस अपने उपभोक्ताओं को काफी ज्यादा हाई-स्पीड डेटा दे रहा है ताकि वे ऑनलाइन रह सकें और ऑनलाइन वीडियो देख सकें।

इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए रिलायंस जियो ने घोषणा किया है कि जियो टीवी एप्प के माध्यम से उपभोक्ता 626 लाइव टीवी चैनल मुफ्त में देख सकेंगे।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, जियो टीवी एप्प पर देखे जाने वाले 626 लाइव टीवी चैनल में न्यूज चैनल के साथ-साथ इंटरटेनमेंट चैनल भी हैं। इसमें 197 न्यूज चैनल और 123 इंटरटेनमेंट चैनल शामिल हैं। साथ ही 54 धार्मिक चैनल, 49 शैक्षणिक चैनल, 35 सूचनात्मक चैनल, 27 किड्स चैनल, 8 बिजनेस न्यूज और 10 लाइफस्टाइल चैनल भी शामिल है।

यहां यह भी बता दें कि हाल ही में रिलायंस जियो ने स्टार इंडिया, सन टीवी नेटवर्क, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के साथ साझेदारी की है। इन डिस्ट्रीब्यूटर्स के सभी चैनल जियो टीवी एप्स पर देखे जा सकेंगे। जियो टीवी एप्प गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

अभी तक करीब 10 करोड़ यूजर्स ने इसे डाउनलोड किया है।जानकारी के लिए बता दें कि जियो टीवी एप्प पर देखे जा सकने वाले टीवी चैनलों की संख्या कुछ डीटीएच सेवा प्रदातों से ज्यादा है। यद्यपि, जियो टीवी एप्प प्रीपेड के साथ पोस्टपेड दोनों तरह के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है, ऐसे में इसका महत्व काफी बढ़ जाता है।

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को बढ़ाने के मकसद से एक से बढ़कर एक ऑफर पेश कर रहा है। इन्हीं ऑफरों में से एक है कुंभ मेले के लिए एक अनोखे फोन की पेशकश।‘कुम्भ जियोफोन’ में यूजर्स को कुम्भ मेले से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी मिलेगी। ट्रेन और बस स्टेशन की सूचनाओं से लेकर किस दिन कौन सा स्नान है? इस तरह की सभी जानकारी ‘कुम्भ जियोफोन’ से मिलेंगी।