अब इतने रूपये में किराये पर मिलेंगी स्कॉर्पियो, मोराज़ो, XUV500 समेत महिंद्रा की यह कारें

जिसके पास कार नहीं है उसके लिए फेस्टिव सीजन में महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी एक अलग स्कीम लेकर आई है. वैसे तो गाड़ियां कैश या फिर ईएमआई पर मिलती हैं. लेकिन महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने अब किराये (लीज) पर कार देने की घोषणा की है

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के ग्रुप CFO वी एस पार्थसारथी का कहना है कि ये स्कीम उन लोगों के लिए है जिनके पास पैसे नहीं हैं और वो इस त्योहारी सीजन में कार लेना चाहते हैं.

पार्थसारथी की मानें तो कंपनी कम से कम 36 महीने के लिए कार लीज पर उपलब्ध करा रही है, जिसके पास एक रुपया भी नहीं है वो भी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. कार ले जाते समय एक भी पैसे देने की जरुरत नहीं है.

महिंद्रा की ओर से जिन गाड़ियों को किराये पर दिया जाएगा, उसमें मिड साइज एसयूवी स्कार्पियो, माराजो, XUV500, KUV100 और TUV300 शामिल है.

इनकी एक्स शोरूम कीमत 10 से 15 लाख रुपये हैं. हालांकि कंपनी इन कारों को 13499 से लेकर 32999 के मंथली किराये पर दे रही है. कंपनी की ओर अलग-अलग शहरों के लिए अलग मंथली किराया तय किया गया है.

कंपनी का कहना है कि कार ले जाने के बाद ग्राहक को हर महीने तय राशि किराये के तौर पर जमा कराने होंगे. वाहन का इंश्योरेंस और रोड टैक्स जैसे खर्च खुद कंपनी उठाएगी, इसका बोझ ग्राहकों पर नहीं डाला जाएगा, यानी केवल हर महीने किराये देकर आप महिंद्रा एंड महिंद्रा की इस स्कीम के तहत कार घर ले जा सकते हैं

कंपनी का कहना है कि अगर तीन साल के बाद ग्राहक को लगे अब उसे ये कार खरीदनी है तो फिर वो कंपनी से खरीद सकते हैं. उस वक्त कार की जो कीमत लगाई जाएगी उसे पेमेंट करना होगा.

अगर ग्राहक को लगे कि अब ये कार नहीं चलानी है तो वो बिना रोक-टोक तीन साल बाद कंपनी को गाड़ी वापस कर सकते हैं. महिंद्रा की ये स्कीम अभी केवल दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद और पुणे में लागू होगी

कंपनी ने इसके लिए किराये की राशि भी बता दी है. नई स्कार्पियो लेने पर हर महीने 26,499 रुपये किराया देना होगा. xuv500W5 के लिए हर माह 32,999 रुपये पेमेंट करने होंगे.

जबकि kuv100nxt K2 के लिए ग्राहक हर महीने 13,499 रुपये किराये चुकाने होंगे. इसके अलावा Tuv300 T4+ के लिए हर महीने 21,499 रुपये किराये देने होंगे

कंपनी का मानना है कि ऐसी कोशिश से मार्केट में नए ग्राहक आएंगे. इसके लिए कंपनी ने Global leasing Service Firms Orix और ALD Automotive से समझौता किया है. कंपनी को उम्मीद है कि इस त्योहारी सीजन में लोगों को ये स्कीम बेहद पसंद आएगी.