इस 27 मंजिले घर में 5 लोगों के लिए है 600 स्टाफ, 3 हेलीपैड के अलावा यह है खास सुविधा

मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में आता है। उनका घर दक्षिण मुंबई में स्थित है और इसका नाम एंटीलिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी का घर 27 मंजिला है।

इस घर में मुकेश अंबानी के परिवार के पांच लोग रहते हैं। जिनमें मुकेश अंबानी उनकी पत्नी नीता अंबानी और तीन बच्चे हैं। इसके अलावा 600 कर्मचारियों को भी देखभाल के लिए रखा गया है। एंटीलिया में 3 हेलीपैड है। इससे इतर थियेटर, स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट की भी सुविधा है।

फोर्ब्स ने 2017 में अंबानी को भारत का सबसे धनी व्यक्ति बताया था, जिनके पास अनुमानित £34 बिलियन की संपत्ति थी। वह रिलायंस के साथ इंडियन प्रीमियर क्रिकेट लीग के मालिक हैं। इसके अलावा मुंबई इंडियंस पर भी उनका मालिकाना हक है।

फोर्ब्स में दिए गए मुकेश अंबानी की प्रोफाइल के अनुसार, पिता की मृत्यु के बाद 2002 में अंबानी और उनके भाई ने कंपनी का संचालन अपने हाथों में ले लिया। इसके अलावा अंबानी ने जियो के साथ 4 जी फोन सेवा लॉन्च कर दूरसंचार उद्योग में अपने कारोबार का विस्तार किया।

बताया जाता है कि मुकेश अंबानी अपने कर्मचारियों को नौकर की तरह नहीं समझते बल्कि वह उन्हें अपने परिवार का सदस्य मानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 27 मंजिला घर के हर मंजिलें पर एक हेड कर्मचारी है जिसकी 1 महीने की सैलरी 200000 रुपये से ज्यादा है। उनके पूरे घर का स्क्वायर फिट 40000 का है। इनके घर में 165 से भी ज्यादा कारों के लिए गैरेज बने हुए हैं।