Jio Phone को टक्कर देने के लिए मार्केट में आया यह 4जी फोन, कीमत सिर्फ 500 रु.

रिलायंस के Jio Phone को टक्कर देने के लिए मशहूर सर्च इंजन कंपनी गूगल ने बाजार में अपना 4जी फोन लॉन्च किया है। खबरों के अनुसार, गूगल ने लिजफोन डब्ल्यू पी006 लॉन्च किया है। इस फोन को इंडोनेशिया में लॅान्च किया गया है।

इसे जल्द ही भारत में भी उतारा जा सकता है। इस फोन में केएआईओस (KaiOS) लगा हुआ है। इसके जरिए कॉलिंग, म्यूजिक या वीडियो और यहां तक की मैसेज भी किए जा सकते हैं। इसके अलावा वॉट्सएेप, फेसबुक और यूट्यूब का आनंद भी लिया जा सकता है।

इंडोनेशिया में इसकी कीमत IDR 99,000 है। ये भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 500 रुपए होती है। माना जा रहा है कि अगर इस फोन को भारत में उतारा जाएगा तो यह रिलांयस के जिओ फोन को कड़ी टक्कर दे सकती है। गूगल के लिजफोन डब्ल्यू पी006 (Google WizPhone WP006) और Jio फोन में काफी कुछ समानताएं हैं। लुक के मामले में दोनो फोन लगभग एक जैसा ही है।

जानें क्या है Google WizPhone WP006 की खासियत

2.4 इंच का डिसप्ले स्क्रीन है। इसमें आपको 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 512MB की रैम भी मिलेगी। इसमें 1,800 MAH की बैटरी लगी है, यह फोन को पॉवर देने के लिए पर्याप्त कही जा सकती है। गूगल का यह फोन जियो फोन की तरह ही KaiOS पर चलता है।

इस फोन को पावर देने के लिए 1800 एमएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं अगर आप सेल्फी के शौकीन हैं तो इस फोन में आपको VGA कैमरा भी मिलेगा।