नयें और दमदार फीचर्स के साथ अक्टूबर (2018) की इस तारीख को लांच होगी नईं Santro

आटो इंडस्ट्री में हुंडयी की कारों को दमदार फीचर के लिए जाना जाता है। अब कंपनी अपनी नयी सैंट्रो हैचबैक ले कर आ रही है। इस को भारतीय बाज़ार में बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलने की पूरी उम्मीद है। जानकारी मुताबिक इस को इस साल 23 अक्तूबर को लांच किया जायेगा।यह ठीक वही समय है जब दीवाली नज़दीक होगी। ऐसे में ठीक -ठाक बिक्री की भी उम्मीद की जा सकती है।

एक शानदार केबिन के इलावा नयी सैंट्रो की सब से बड़ी ख़ूबी 7.0 -इंच टच्चसकरीन इंफोटेनमैंट सिस्टम हो सकती है। हालाँकि यह टाप वेरीऐंटस में ही दिया जा सकता है।

जानकारी मुताबिक इस में ऐंडरायड आटो और एपल कार पले दिया जायेगा। फ़िलहाल नयी सैंट्रो का जिन कारों (Tata Tiago और Maruti Suzuki Celerio) के साथ मुकाबला है। उन में टच्चसकरीन सिस्टम नहीं दिया गया। इस के इलावा एक दमदार फीचर जिस कारण सैंट्रो बाज़ार में अलग रहेगी उस में रियर ऐसी वैंटस का होना है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ड्यूल फ्रंट एअरबैग और ए.बी.ऐस्स. स्टैंडर्ड तौर पर मिलेंगे। साथ ही इस में सुरक्षा नियमों के लिहाज़ के साथ रियर पार्किंग सैंसर भी दिया जा सकता है।

रिपोर्टों मुताबिक नयी सैंट्रो के टाप वेरीऐंट में पार्किंग कैमरा दिया जा सकता है जो कि सैगमैंट फर्स्ट होगा। टाटा ट्यागो के टाप ट्रिम ऐकस.टी. और ऐकस.ज़ैड्ड. फ़िलहाल रियर पार्किंग सैंसर के साथ आते हैं और मारुति सुजुकि ने Celerio में इस फीचर को नहीं दिया।

रिपोर्टों यह भी हैं कि इस की प्रीबुकिंग 10 अक्तूबर से शुरू होगी। इन सब के इलावा नयी सैंट्रो कंपनी की पहली कार हो सकती है जो आटोमेटिड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

हुंडयी के 1.1 लीटर ऐपसिलोन पेट्रोल इंजन का एक अपडेटिड वर्जन 5स्पीड और एक 5स्पीड ए.ऐम्म.टी.गियरबॉक्स के साथ आयेगा। दावा है कि दोनों की फ्यूल ऐफीशिऐंसी 20.1kpl की होगी। कीमत की बात करें तो कंपनी नयी कार की कीमत थोड़ी ज़्यादा रख सकती है।