5.5 लाख की इस मशीन से शुरू करें पेपर बैग बनाने का बिज़नेस

आज हर शहर में प्लास्टिक बैग पर बैन लगा दिया गया है जो वातावरण के लिए काफी नुकसानदयाक था । ऐसे में आप पेपर बैग का बिजनेस कर के काफी अच्छा इनकम कर सकते हैं ।

पेपर बैग आम तौर पैकेजिंग की सामग्री है जो आज हर बेकरी स्टोर, ग्रोसरी स्टोर, मॉल शॉप, बड़ी से बड़ी ब्रांडेड कपड़े की कंपनी पेपर पैग का इस्तेमाल करते हैं ।पेपर बैग काफी यूजफुल रहता है और स्टाइलिश भी होता है जो बड़े बड़े ब्रांडेड कंपनियां आजकल यूज करते हैं । इस लिए इसके बिजनेस बहुत तेजी से बढ़ने की सम्भावना है ।

पेपर बैग के बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपके पास आप को नगर निगम से लाइसेंस लेना होगा और इसके साथ साथ उद्योग आधार नंबर भी लेना होगा । कच्चे मॉल के लिए आप को पेपर रोल ,प्रिंटिंग इंक आदि की जरूरत पड़ेगी जिसे आप आसानी से खरीद सकते है । सरकार इस बिजनेस के लिए फंड भी प्रोवाइड करवाती है ।

पेपर बैग को बनाने के लिए आपको एक मशीन खरीदना होगा । जो पेपर बैग बनाने का काम करती है । वैसे तो आप को मार्किट में बहुत सी मशीन मिल जायँगी और आप अपने हिसाब से किसी भी कंपनी की मशीन ले सकते है । लेकिन आज हम किसी एक कंपनी की मशीन के बारे बता रहे है ।

आज हम जिस कंपनी के बारे में बता रहे है उसका नाम है मोहिंद्रा इंजीनिरिंग कंपनी। यह कंपनी कई तरह की मशीन त्यार करती है जिसमे पेपर बैग मेकिंग मशीन भी है । इस मशीन से आप एक घंटे में 10000 बैग बना सकते है । बैग की चौड़ाई 100 से 430 मिलीमीटर तक हो और चौड़ाई 180 से 690 मिलीमीटर तक हो सकती है । इस मशीन की कीमत 5.5 लाख रुपये है।

यह मशीन कैसे काम करती है उसके लिए वीडियो देखें

इस मशीन को खरीदने के लिए जा और जानकारी के लिए निचे दिए हुए पते पर सम्पर्क करें

Address:Mohindra Engineering Company
Azad Vinder Singh(Owner)
RZ- 73, Nursing Garden, Near Khyala Village, New Delhi – 110018, Delhi, India
Call Us:08071807710
Send SMS Mobile:+91-9999778804,+91-9212658395

नोट : कृपया कोई भी मशीन खरीदने से पहले अपनी तसल्ली कर लें यह पोस्ट सिर्फ जानकरी देने के लिए ही डाली गई है ।