यह कंपनी दे रही है बैंकॉक घूमने का मौका, SBI में खुलवाना होगा हॉलीडे सेविंग्स अकाउंट

हर व्यक्ति चाहता है कि वह पूरी दुनिया घूमे। ऐसे में कुछ लोग तो अपने इस सपने को साकार कर देते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं कर पाते। कई बार पहले से प्लानिंग न होने के कारण लोग सेविंग्स नहीं कर पाते, जिससे उन्हें अपना प्लान कैंसिल करना पड़ता है।

लेकिन अब प्री-प्लानिंग और सेविंग्स के चलते आप भी छुटि्टयों पर जा सकते हैं। आपको यह सुनकर भले ही हैरानी हो, लेकिन यह सच है। कई ट्रैवल कंपनियों ने ऐसे ऑफर निकाले है जिसमें आप पहले से सेविंग्स कर भविष्य में कहीं भी घूमने जा सकते हैं।

इसी के साथ-साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी घूमने जा रहे लोगों के लिए सेविंग्स की एक अनोखी स्कीम निकाली है।

13 किस्त में करना होगा भुगतान

इस योजना में आप थॉमस कुक वेबसाइट पर हॉलिडे सेविंग्स अकाउंट पैकेज के तहत हर महीने पैसे जमा कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने थॉमस कुक के साथ मिलकर यह स्कीम शुरू की है।

इस स्कीम में पैसे जमा करने के लिए पैकेज चुनना होगा। आप जो भी पैकेज चुनते हैं उसकी कॉस्ट को 13 से भाग किया जाएगा। आपको ऑनलाइन एसबीआई पोर्टल पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आप 12 मासिक किस्तों के लिए ई-आरडी खाता खोल सकते हैं।

आपकी ई-आरडी 12 महीने के लिए मौजूदा ब्याज दरों के अनुसार ब्याज लेगी। 12 महीनों के बाद, छुट्टी पैकेज के लिए पैसे थॉमस कुक को भेज दिए जाएंगे। थॉमस कुक ई-आरडी ब्याज में फैक्टरिंग के बाद पैकेज को खरीदने के लिए 13 वें किश्त की शेष राशि देगा। इसके बाद आप अपनी मनपसंद जगह घूमने जा सकते हैं।

कई ट्रैवल कंपनियां भी दे रही ऑफर

इसी तरह से कई ट्रैवल कंपनियां जैसे मेक माय ट्रिप, स्टरलिंग हॉलिडेज, ईजीगो वन डॉट कॉम समेत कई दूसरी ट्रैवल कंपनियों भी हॉलिडे ऑफर पेश करते रहते हैं। ऐसे में 2000 रुपए से 14 हजार रुपए की ईएमआई पर आप आसानी से यूरोप और एशियाई देश घूम सकते हैं।

2,999 रुपए की 12 EMI पर आप थाईलैंड घूमने जा सकते हैं। भारतीयों के बीच थाईलैंड का बैंकॉक सबसे ज्यादा फेमस है। 30,000 रुपए के बजट में आप कोरल आइसलैंड और बैंकॉक घूम सकते हैं।

यहां भारतीयों को वीजा ऑन एराइवल की सुविधा भी मिलती है।  यहीं की वीजा फीस 1,909 रुपए है। वैसे ही, 3,300 रुपए की 12 EMI पर आप सिंगापुर घूम सकते हैं। सिंगापुर का 4 दिन का पैकेज 35,000 रुपए तक से शुरू होता है। यहां घूमने और शॉपिंग के बहुत से विकल्प हैं।