Jeep को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ने पेश की ऑफ रोडिंग SUV Roxor

महिंद्रा (Mahindra) ने केवल ऑफ रोडिंग के लिए नई एसयूवी Roxor अनवील कर दी है। कंपनी ने इस कार को अमेरिका में पेश किया है। इसकी कीमत 15 हजार डॉलर लगभग 10 लाख रुपए से शुरू होती है। कंपनी इस कार को अमेरिका में महिंद्रा नॉर्थ अमेरिका या MANA ने तहत बेचेगी। कंपनी ने नई कार को महिंद्रा थार के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, लेकिन इसके फीचर में काफी बदलाव किए गए हैं।

अमेरिका में इस एसयूवी का मुकाबला जीप की गाड़ियों से होगा। हालांकि Roxor महिंद्रा थार का भी बेसिक मॉडल है। इस कार को पूरी तरह से ऑफ रोडिंग के लिए डिजाइन किया गया है। Roxor में आपको दरवाजे तक नहीं मिलेंगे, जिसका मतलब साफ है कि इसे ऑफ रोडिंग के लिए तैयार किया गया है।

महिंद्रा ने इस कार में बेयरबोन इंटीरियर दिया है। जिसमें थार के प्लाटिक डैशबोर्ड के मुकाबले स्टील का डैशबोर्ड दिया गया है। Roxor कई एक्सेसरीज के साथ उपलब्ध होगी। कार में हैवी ड्यूटी विंच, लाइट बार, ऑफ रोड व्हील समेत बहुत से फीचर उपलब्ध है। कार में आपको साधारण सीट मिलेगी।

फीचर

  • इंजन- 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला टर्बो डीजल इंजन
  • ताकत- 62 बीएचपी
  • स्टेयरिंग- लेफ्ट हैंड
  • गियरबॉक्स- मैन्युअल गियरबॉक्स
  • अन्य- फोर व्हील ड्राइव

महिंद्रा Roxor को कस्टमाइज सीट के विकल्प के साथ जल्द ही पेश करेगी। कंपनी ने कार को कई रंगों के विकल्प में लॉन्च किया है। हालांकि ये महिंद्रा के नाम से नहीं बेची जाएगी। हालांकि ये एसयूवी भारत में लॉन्च होगी या नहीं इस बात की कोई जानकारी नहीं है। वैसे भारत में महिंद्रा की थार मौजूद है, जिसके प्लेटफॉर्म पर इस कार को तैयार किया गया है।