ये कंपनी भारत में लांच कर रही है सबसे सस्ती कार, 1 लाख रूपए में पूरा होगा कार का सपना

कार चलाने का सपना तो हर इंसान देखता है लेकिन कार की कीमत इतनी भी कम नहीं होती की हर कोई इतनी आसानी से कार का मालिक बन जाए।

लेकिन अब कोई भी इंसान ‘बे-कार’ रहेगा क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने में जिसकी प्राइस सिर्फ 1 लाख रूपए होगी। और इस काम को अंजाम देने का जिम्मा उठाया है टाटा मोटर्स ने।

जेनेवा मोटर शो में दिखी थी पहली झलक-

आपको मालूम हो कि टाटा ने 82वें जेनेवा मोटर शो में इस कार को दुनिया के सामने पेश किया था, उसके बाद से इस कार के बारे में कुछ भी नहीं पता ये कब लॉन्च होगी नहीं कहा जा सकता लेकिन इस कार पर काम चल रहा है। टाटा ने अपनी इस कार को megapixel का नाम दिया है।

4 लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था-

टाटा की इस मेगापिक्सल में 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी और ये प्रतिकिमी 22 ग्राम कार्बन डाई ऑक्साइड का उत्सर्जन करेगी।

माइलेज- इस कार के बारे में अभी बहुत कुछ तो नहीं पता चला है लेकिन माइलेज जो कि हमारे देश में एक बड़ा सवाल होता है उस संदर्भ में ये कार फिलहाल बाजार में मौजूद सभी कारों को टक्कर देगी। खबरों की मानें तो इस कार का माइलेज भी 900 किमी तक हो सकता है।

ये कार Range Extended Electric Vehicle (REEV) के कांसेप्ट पर बेस्ड है और ये कार एक चार्जिंग में 900 किमी तक चल सकती है। इस कार का माइलेज ही लोगों में इसके लिए आकर्षण पैदा कर रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी टाटा लखटकिया कार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम कर चुका है। आम आदमी को सबसे सस्ती कार देने के लिए टाटा ने नैनो लॉन्च की थी लेकिन ये कार मार्केट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई अब देखने वाली बात होगी कि megapixel लोगों को कितनी पसंद आती है।