इस महिला ने सिर्फ 9 मिनट के अंदर इतने बच्चों को दिया जन्म, संख्या देख डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

अमेरिका के टेक्सास में एक महिला ने एकसाथ 6 बच्चों को जन्म दिया, जिसे देख डॉक्टर्स भी शॉक्ड रह गए। उसने महज 9 मिनट के अंदर इन सभी बच्चों को जन्म दिया, जिनमें दो बेटियां और 4 बेटे हैं। इनका जन्म द वुमन हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास में हुआ। हॉस्पिटल के मुताबिक, दुनियाभर में 4.7 अरब में से कोई एक ऐसा मामला सामने आता है।

नहीं तय कर पा रहीं लड़कों के नाम

मामला ह्यूस्टन शहर का है। हॉस्पिटल के स्टेटमेंट के मुताबिक, थेलमा चैका ने शुक्रवार को लोकल समय के मुताबिक, सुबह 4 बजकर 50 मिनट से सुबह 4 बजकर 59 मिनट के बीच चार लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया।

हॉस्पिटल ने बताया कि थेलमा स्वस्थ हैं। वहीं, बच्चों का वजन एक पॉन्ड 12 ऑन्स (करीब 800 ग्राम) से दो पॉन्ड 14 ऑन्स (1.3 किलो) के बीच है। बच्चों की हालत स्थिर बताई जा रही है। हालांकि, उन्हें नियोनैटल इन्टेंसिव केयर यूनिट में देखभाल के लिए रखा गया है।

थेलमा ने अपनी बेटियों का नाम जीना और जुरियल रखा है। हालांकि, वो अभी चारों बेटों के नाम तय नहीं कर पाई है और इनके लिए नामों की तलाश जारी है।

महिला ने 7 बच्चों को दिया जन्म

पिछले ही महीने इराक के एक हॉस्पिटल में 25 साल की महिला ने एक साथ 7 बच्चों को पैदा करके नया रिकॉर्ड बनाया था। महिला ने सातों बच्चों को नेचुरल तरीके से जन्म दिया था। ये इराक में एक बार में एक साथ पैदा हुए सबसे ज्यादा बच्चे हैं।