यह जहाज जैसी दिखने वाली कार है दुनिया की सबसे महंगी SUV, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

SUV के दीवाने दुनियाभर में हैं. हर कोई चाहता है कि वो SUV का मालिक हो. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एसयूवी की ख़बर देंगे जिसे पढ़कर आप खुश हो होंगे लेकिन शायद ये आपकी किस्मत में न हो. क्योंकि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि बड़ी बड़ी हस्तियों के पसीने छूट जाएंगे.

इस SUV दिखने में जितनी शानदार है, उतने ही इसके फीचर्स भी दमदार हैं. इसका फाइटर प्लेन जैसा लुक हर किसी को भाता है. पहली नजर में ही इसे देखकर आप कह उठेंगे SUV हो तो कार्लमन किंग जैसी हो.

कार्लमन किंग की यह SUV दुनिया की सबसे महंगी SUV है, डायमंड कट शेप वाली इस एसयूवी में खूबियां ही खूबियां हैं. फाइटर प्लेन जैसी दिखने वाली कार्लमन किंग का वजन लगभग 6 टन यानी 6,000 किलोग्राम है.

यह कार एक हाइटेक एसयूवी है और एक कस्टम मॉडल है. कार्लमन किंग एसयूवी के फ्रंट लुक्स बहुत ही मस्क्युलर हैं, इसमें चार लोग बैठ सकते हैं.

ये SUV में अपने नाम दुनियाभर के 12 किस्मत वाले ही कर पाएंगे. क्योंकि कंपनी ने इसकी केवल 12 यूनिट ही बनाई हैं, तैयार होने से पहले ही सभी SUV बुकिंग भी हो गई थी.

इसे बनाने के लिए यूरोप के 1800 लोगों की टीम ने काम किया है. आपको जानकर हैरानी होगी एक कार्लमन किंग को बनाने में लगभग 30,000 घंटे लगते हैं.

कार्लमन किंग को फोर्ड एफ-550 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसकी लंबाई 6 मीटर है, यह जनरल मोटर्स की एसयूवी ‘हमर’ से भी ज्यादा लंबी है.

कार्लमन किंग की टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा आंकी गई है. यह SUV -40 डिग्री से लेकर 200 डिग्री फैरेनहाइट तक के तापमान का सामना कर सकती है. इंजन की बात करें तो कार्लमन किंग में 6.8 लीटर का V10 इंजन दिया गया है, जो 400bhp की पावर देता है और इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा की है.

कार्लमान किंग एसयूवी का डिजाइन चीन की ऑटोमोटिव फर्म ‘आईएटी ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी’ ने तैयार किया है, जबकि इसकी असेंबलिंग यूरोप में हुई है. इस एसयूवी के अंदर सैटेलाइट टीवी, फ्रिज, सैटेलाइट फोन, कॉफी मशीन और टैबल तक लगाया जा सकता है. यही नहीं, सभी फीचर्स को एक मोबाइल ऐप द्वारा ऑपरेट किया जा सकता है.

गाड़ी के अंदर का इंटीरियर कई रंगों में उपलब्ध हैं. रंग-बिरंगी एलईडी लाइटों से सजी इसकी पूरी छत नीले आसमान की जैसी दिखाई देती है.

अब आखिरी में इसकी कीमत की बात करते हैं, इस SUV की कीमत 20 लाख यूएस डॉलर आंकी गई, जो विश्व में सबसे ज्यादा बताई जाती है. इसे रुपये में आंके तो ये करीब 15 करोड़ रुपये की बैठती है. हालांकि चीन में इसकी कीमत लगभग 12 मिलियन युआन रखी गई थी.