गर्मी से पहले कर लें यह काम, सिर्फ 500 रुपए में AC बन जाएगा आपका पुराना कूलर

गर्मियों के सीजन की शुरुआत होने वाली है। इससे निपटने के लिए लोगों ने घरों और दफ्तरों में लगे Air Conditionar (AC) और कूलरों की सर्विसिंग करानी शुरू कर दी है। यदि आपके घर में भी कूलर है तो आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाने से आपका पुराने से पुराना खटार कूलर भी AC जैसी ठंडी हवा देने लगेगा। यह एक छोटी सी हाइटेक मशीन है और यह आसानी से कूलर में फिट हो जाती है।

500 रुपए में आती है यह मशीन

आज हम जिस मशीन की मदद से आपके खटारा कूलर को AC बनाने की बात कर रहे हैं उसका नाम कूल कनेक्ट रिमोट कंट्रोलर है। इस मशीन को कूलर में अलग से फिट किया जा सकता है। बाजार में यह मशीन 500 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक की कीमत में उपलब्ध है। इस मशीन को लगाने के बाद आपका कूलर पूरी तरह से हाइटेक बन जाता है।

इस मशीन की मदद से कूलर में टेंप्रेचर कंट्रोल करने के लिए एडवांस फीचर जुड़ जाता है, जिसकी मदद से आप अपनी इच्छा के अनुसार सेट कर सकते हैं। इस मशीन के साथ एक रिमोट भी आता है जिससे आप अपने कूलर को रिमोट की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं।

ऑटोमैटिक तरीके से कंट्रोल होगा कूलर

इस मशीन के लगाने के बाद आपका कूलर पूरी तरह से हाइटेक हो जाएगा और आप रिमोट की मदद से इसे ऑटोमैटिक तरीके से कंट्रोल कर सकेंगे। इस मशीन के लगाने के बाद कूलर में बार-बार पानी भरने का झंझट भी खत्म हो जाएगा। यानी जैसे ही टेंप्रेचर बढ़ेगा,

यह मशीन ऑटोमैटिक कूलर के वाटर पंप को चला देगा। जब टेंप्रेचर आपकी तय सीमा पर आ जाएगा तो पानी की मोटर अपने आप बंद हो जाएगी। रात के समय ठंडक अधिक होने पर आप रिमोट के जरिए भी कूलर की स्पीड सेट कर सकते हैं। इस मशीन में 1 से 9 नंबर तक की स्पीड के विकल्प दिए गए हैं।

खुद कर सकते हैं इंस्टॉल

आप इस मशीन को खुद भी इस्टॉल कर सकते हैं। इस मशीन के साथ एक कनेक्शन गाइड आती है जिसकी मदद से आप इस मशीन को अपने कूलर में इस्टॉल कर सकते हैं। यदि आप बिजली की काम करना नहीं जानते हैं तो बिजली मिस्त्री की मदद ले सकते हैं। आप इस मशीन को ऑनलाइन या फिर अपनी नजदीकी बिजली का सामान बेचने वाली दुकान से खरीद सकते हैं।