क्या सच में घर बैठे पैकिंग का काम करके होती है लाखों की कमाई? ये है असली सच

दोस्तों आज के समय में बहुत से लोग घर से बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और इसके लिए वो नए नए बिजनेस आइडियाज की तलाश में रहते हैं जिसके लिए वो इंटरनेट पर सर्च करते रहते हैं। आपने आज कल कई ऐसे विडोज़ देखे होंगे जिनमे कहा जाता है कि घर बैठे सिर्फ पैकिंग का काम करो और लाखों रुपए कमाओ। आपको ये कहा जाता है कि घर बैठे ही आपको सारा माल मिलेगा और आपको सिर्फ पैक करना है उसके बाद कंपनी आपके घर से ही सारा माल उठा लेगी।

लेकिन जब कोई भी उनसे कांटेक्ट करने की कोशिश करता है तो उनका कोई नंबर वगेरा नहीं मिलता और अगर मिलता भी है तो वो नंबर या तो बंद होता है या फिर कोई उठाता नहीं। कई लोगों का कांटेक्ट नंबर मिलता भी है तो वो आपको बोलते है कि आपको घर बैठे सिर्फ चायपत्ती या ऐसा कोई भी फ़ूड प्रोडक्ट सिर्फ पैक करना है और आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Advertisement

लेकिन आपको बता दें कि ऐसे ज्यादातर मामलों में लोगों के साथ ठगी होती है। जब आप ऐसे लोगों को कॉल करते हैं तो आपको सबसे पहले उनके अकाउंट में सिक्योरिटी अमाउंट यानि 5 से 10000 रुपए जमा करवाने को कहा जाता है। और बहुत से लोग बिना कुछ सोचे समझे पैसा भेज देते हैं। लेकिन उसके बाद ना तो आपको कोई काम मिलता है और ना ही आपका पैसा वापिस मिलता है ।

जब आप उस नंबर पे दोबारा फ़ोन करते हैं तो कुछ दिन तक तो आपको लटकाया जाता है और उसके बाद फ़ोन बंद हो जाता है। इसी लिए आपको बता दें कि कोई भी कंपनी ऐसी नहीं है जो फ़ूड आइटम्स से रिलेटेड पैकिंग का काम देती हो और वो भी घर से। इसी लिए ऐसे लोगों के झांसे में ना आएं और सोच समझकर ही कोई निर्णय लें।