क्या ऐसे सिक्के और नोट बेचकर होती है 19 लाख की कमाई? जानें असली सच

दोस्तों आपने अक्सर इंटरनेट पर एड्स देखी होंगी की पुराने सिक्के या पुराने करंसी नोट्स बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। बुहत से लोग सिक्के खरीदने के लिए एड देते हैं कि पुराने सिक्के हमे बेचें आप लखपति बन सकते हैं। लेकिन आज हम आपको इसके पीछे की असल सच्चाई बताने वाले हैं। अगर आप भी ऑनलाइन एड देखर पुराने सिक्के बेचने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले ये जरूर पढ़ लें।

आपको बता दें कि आज के समय में इंटरनेट पे पुराने सिक्के और नोट खरीदने के नाम पे बहुत ज्यादा फ्रॉड हो रहा है। क्योकि आपको एड्स में काफी लालच दिया जाता है और आप दिए गए नंबरों पर सम्पर्क करते हैं और आपको कहा जाता है कि आपके सिक्के लाखों में बिक जाएंगे। लेकिन असल में आपके साथ बहुत बड़ी ठगी होती है। आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति की कहानी बताएंगे जिसके साथ इसी तरह 65000 रुपए का फ्रॉड हुआ है।

Advertisement

इस व्यक्ति का कहना है कि उन्होंने किसी जगह पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए अपना नंबर दिया था और उसके बाद उनको एक फोन आया। जब मैंने उस से बात की तो उसने बोला के पुराने सिक्के और नोट दोनों बिक जायेंगे आप उन सिक्कों की सारी डिटेल इन नंबर पर भेजो ।  उसके बाद उसने कहा के वो इन सिक्कों और नोट की कीमत 19 लाख रूपये देगा उनसे फ़ोन पर  कहा कि वो अपनी बैंक अकाउंट डिटेल, फोटो और बैंक अकाउंट से अटैच मोबाइल नंबर भेज दें। उन्होंने कहा कि आपसे हम पुराने नोट और सिक्के ले जाएंगे और आपके पैसे आपके बैंक अकाउंट में डाल दिए जाएंगे।

इसी तरह उनसे उनके ATM कार्ड की भी सारी डिटेल मांगी गयी और उन्होंने लालच में आकर सब बता दिया। उसके बाद उनके रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर जो OTP आया उन्होंने वो भी बता दिया। उनके अकाउंट में 65000 रुपए थे और वो सारे निकाल लिए गए और उसके बाद उनका फोन भी बंद हो गया। इसी तरह उनके साथ 65000 का फ्रॉड हुआ, आप भी ऐसे लुटेरों से बचें और अपनी बैंक और ATM डिटेल किसी के साथ शेयर न करें।