हर किसी का होगा सपना पूरा,सिर्फ पौने पांच लाख रुपये में मिलेगा सरकारी फ्लैट

दोस्तों अपना घर खरीदना किसका सपना नहीं होता हर कोई अपने घर में रहना चाहता है अगर आप भी बहुत कम बजट में नया घर खरीदना चाहते है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है ।नए साल के मौके पर मोदी जी ने लोगों के घर के अधूरे सपने को पूरा करने के योजना बनाई है ।

सालाना तीन लाख तक की आय वाले ही फ्लैट पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। फ्लैट का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अनुसार होगा और डीएम की अध्यक्षता में खुली लॉटरी करवाई जाएगी।

Advertisement

केवल पौने पांच लाख रुपये में मिलेगा फ्लैट

इस प्रोजेक्ट के तहत 14 मंजिल टॉवर बनेंगे और एक फ्लैट का क्षेत्रफल 415 वर्गफीट होगा। एक फ्लैट की कुल कीमत 12.59 लाख रुपये होगी, जिसमें से केंद्र और राज्य सरकार द्वारा मिलकर कुल 7.83 लाख रुपये अनुदान दिया जाएगा। बाकि के 4.76 लाख रुपये आपको देने होंगे । फ्लैट का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अनुसार किया जाएगा और डूडा के माध्यम से डीएम की अध्यक्षता में खुली लॉटरी कराई जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब देश का फोकस गरीब और मध्यम वर्ग की जरूरतों पर है। अब देश ने शहर में रहने वाले लोगों की संवेदनाओं और उनकी भावनाओं को प्राथमिकता दी है। नई तकनीक के प्रयोग के कारण निर्माण कार्य करीब एक साल में पूरा हो सकेगा। प्री फैब्रिकेटेड चीजों के प्रयोग से निर्माण ज्यादा टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल होगा।

इसके तहत लखनऊ के 1,040 शहरी गरीबों (ईडब्ल्यूएस) को सिर्फ पौने पांच लाख रुपये में 415 वर्ग फुट के फ्लैट सौंपे जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शहर में रहने वाले गरीब हों या मध्यम वर्ग, इन सबका सबसे बड़ा सपना होता है, अपना घर।

वो घर जिसमें उनकी खुशियां, सुख-दुख, बच्चों की परवरिश जुड़ी होती हैं। लेकिन बीते वर्षों में लोगों का अपने घर को लेकर भरोसा टूटता जा रहा था। अभी इसकी शुरआत उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुई है जल्द ही 2021 में पुरे भारत के शहरी इलकों में इसी तरह के प्रोजेक्ट की शरुआत की जाएगी ।