ये खबर पढ़ने के बाद आप आज ही शुरू करेंगे नया घर बनाने की त्यारी

दोस्तों पिछले साल बहुत से लोग अपना घर बनाना चाहते थे लेकिन करोना की वजह से सब काम रुक गया और जब बनाना चाहा तो देखा एक दम से सभी चीजों के दाम बढ़ चुके थे । अगर लॉकडाउन में आपके साथ भी ऐसा ही हुआ ताे आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि सीमेंट, सरिया और ईंटों के दाम एकदम से गिर गए हैं।

सरिया काराेबारी राजेश कुमार के ही अनुसार पिछले पंद्रह दिनाें में ईंटों की कीमतों में गिरावट आई है। ईंटों के रेट में भी 700 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। जाे ईंटें पिछले दिनाें 5500 रुपये तक बिक रही थी उनकी कीमत अब गिरकर 4800 रुपये तक रह गई है।

Advertisement

राजेश कुमार के अनुसार पिछले एक सप्ताह से लगातार सरिये के दाम में गिरावट दर्ज की जा रही है। 1 फरवरी से अब तक सिर्फ सरिया ही करीब 1000 रु तक सस्ता हाे गया है। जो पिछले दिनाें सरिया 5600 रुपये कुंतल बिक रहा था। अब सरिये के दाम 4700 रुपये तक आ गए हैं।

राजेश कुमार बताते है के इसी तरह से सीमेंट की कीमतों में भी गिरावट जारी है। पिछले दिनाें तक सीमेंट का जो बैग 410 रु तक थी अब उस बैग की कीमत घटकर 380 रु तक आ गई है। इन गिरी हुई कीमतों के बाद साफ है कि सपनाें का घर बनाना अब आसान हाे गया है।