हर नौजवान और 45 साल के ऊपर के हर शख्स को जरूर लेनी चाहिए ये दवा

दोस्तों आज की भाग-दौड़ भरी लाइफ स्टाइल की वजह से होने वाली मानसिक तनाव, चिंता, थकान और शरीरक कमज़ोरी आम बात है ऐसे में हम आप के लिए हिमालया हर्बल एक ऐसी दवा के बारे में बताना चाहते है यह दवा दुबारा नवयौवन देने वाली एक बेहतरीन टॉनिक की तरह काम करती है इस से ऐसी समस्या भी दूर होती है जो शादी के बाद पुरषों में अक्सर देखने को मिलती है

हिमालया जेरिफ़ोर्ट में किन किन जड़ी बूटियों का इस्तेमाल होता है

Advertisement

जेरिफ़ोर्ट टेबलेट और सिरप दोनों रूप में आता है तो सबसे पहले जानते हैं जेरिफ़ोर्ट में च्यवनप्राश का कंसंट्रेशन होता है इसमें जड़ी बूटियों का पाउडर मिला होता है जैसे- अश्वगंधा, शतावर, हरीतकी, मुसली, जायफल, जावित्री, केसर, लौंग, इलायची, अजवाइन, हल्दी,के अलावा शुद्ध शिलाजीत और कई तरह के भस्म भी मिला होता है ।

इतनी सारी जड़ी-बूटियों और भस्मों के मिश्रण से बनी यह दवा कितनी पावरफुल है आप ख़ुद समझ सकते हैं जेरिफ़ोर्ट सिरप का फार्मूला थोड़ा सा अलग होता है इसमें भी च्यवनप्राश होता है । बाकि इसमें भी ऊपर दी हुई लगभग सारी जड़ी बूटी शामिल होती है ।

हिमालया जेरिफ़ोर्ट लेने के फ़ायदे

यह एक बेहतरीन हेल्थ टॉनिक है जिसके इस्तेमाल से आप चिंतामुक्त और एक्टिव रह सकते हैं । तनाव, चिंता और दिमागी थकान को दूर करता है और आपको हमेशा फिट रहने में मदद करता है ।

gym में एक्सरसाइज करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन सप्लीमेंट हैं, कसरत करने के बाद होने वाले थकान और स्ट्रेस को कम करता है । जिम जाने वाले लोगों के लिए अच्छा विकल्प है जो बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के काम करता है ।

एंटी एजिंग और एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर है, ओवर आल हेल्थ को इम्प्रूव करता है और इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाता है । इस दवा को कोई भी ले सकता है लेकिन फिर भी ये दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर संपर्क करे ।