इन प्रोडक्ट्स की विदेशों तक है भारी डिमांड, गांव से बिजनेस शुरू कर कमाएं 20 लाख सालाना

दोस्तों अगर आप अपना कोई बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि ऐसे बहुत से बिजनेस हैं जो आप काफी कम इन्वेस्टमेंट शुरू करके काफी ज्यादा मुनाफा ले सकते हैं। आज हम आपको ऐसा ही एक बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं। ये बिजनेस साल के पूरे 365 दिन चलने वाला है और आप इससे पूरा साल कमाई कर सकते हैं।

खास तौर पर गांव के लोगों के लिए ये बिजनेस आईडिया सबसे बढ़िया है। इस मशीन से तैयार किये गए प्रोडक्ट की डिमांड भारत के साथ साथ विदेशों में भी काफी ज्यादा है। इस उद्योग को आप बिना बिजली के चला सकते हैं और इस प्रोडक्ट को मिट्टी से ही तैयार किया जा सकता है। दोस्तों हम बात कर रहे हैं मिट्टी के दिये और कुल्हड़ बनाने के बिजनेस के बारे में।

Advertisement

आप चाहें तो इस बिजनेस को घर से भी शुरू कर सकते हैं या फिर बड़े लेवल पर भी शुरू कर सकते हैं। सिर्फ दो से तीन मशीनें लगाकर ही आप अलग अलग डिज़ाइन के दिये, कुल्हड़, गिलास और बाउल बना सकते हैं। ये मशीनें हाथ से चलती है और बिजली की जरूरत नहीं पड़ती। आप चाहें तो इस बिजनेस को एक मशीन से भी शुरू कर सकते हैं और प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ने पर अपना बिजनेस भी बढ़ा सकते हैं।

एक मशीन से आप रोज़ाना कम से कम 3000 दिये या कुल्हड़ बना सकते हैं। अगर आप एक पीस पर एक रुपया भी कमाते हैं तो भी आप हर रोज़ 3000 रुपए कमा सकते हैं। इन प्रोडक्ट्स को आप एक्सपोर्ट भी कर सकते हैं और ऑनलाइन मार्किट में भी सेल कर सकते हैं। इस लघुद्योग को शुरू करने में कितनी लागत आएगी और कितनी कमाई होगी, इसकी पूरी जानकारी के लिए निचे दी गई वीडियो देखें……..

To start this Business
Contact here For Machine :
Manish Prajapati – 9825163345

https://youtu.be/z2yLVnSOqM0?t=95

यह वीडियो Manufacturer’s Guide यूट्यूब चैनल से ली गई है। इस तरह की और बिज़नेस वीडियोस देखने के लिए ManufacturersGuide चैनल को Subscribe करें।

इस बिजनेस को करने के लिए हम आपके ऊपर किसी भी तरह का दबाव नहीं डाल रहे हैं, आप अपनी मर्जी से जो चाहे वह बिजनेस कर सकते हो, उसमें मुनाफा हो या नुकसान हो वह देखना आपकी जिम्मेदारी है। इसके लिए हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं है। हमारा उद्देश्य आपको नए नए बिजनेस के बारे में जानकारी देना है , ना कि आपको किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाना।