पेट्रोल पंप वाले इस तरह से आपकी आखों के सामने करते हैं पेट्रोल चोरी, ऐसे बचें

दोस्तों अक्सर आपने बहुत बार पेट्रोल चोरी की ख़बरें सुनीं होंगी या आपके ही शहर में किसी पेट्रोल पम्प पर लोगों को उल्लू बनाया जा रहा होगा, शायद आपको भी, लेकिन इसके बारे में आपको पता भी नहीं चलता। आज के समय में पेट्रोल चोरी बहुत बढ़ चुकी है और इसके लिए नए नए तरीके ईजाद कर लिए गए हैं।

आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं कि पैट्रोल पंप वाले कैसे आपको उल्लू बना के पेट्रोल की चोरी कर रहे हैं और आप इनसे कैसे बच सकते हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल पंप वाले ज्यादा तर आपकी अनदेखी और लापरवाही का ही फायदा उठा रहे हैं। यानि कि पेट्रोल की चोरी ज्यादातर उस समय होती है जब आपका ध्यान कही और होता है।

अपने अक्सर देखा होगा कि पेट्रोल पंप पे आपके आस पास जो कर्मचारी होते हैं उनमे एक पेट्रोल भरने वाला और एक कैश लेने वाला कर्मचारी होता है। पेट्रोल भरने वाला कर्मचारी आपसे ज़ीरो देखने के लिए बोलता है और आप जीरो देखके सोचते हो अब पेट्रोल की चोरी नहीं होगी।

इतने में ही आपको कैश लेने वाला व्यक्ति बातों में उलझा देता है और उसी समय दूसरा पेट्रोल चोरी कर लेता है और पेट्रोल को रोक कर वो दूसरी रीडिंग से शुरुआत कर देता है। इसी तरीके से मीटर पर आपको सही रीडिंग दिखने के बाद भी आपका पेट्रोल चोरी हो रहा है। लेकिन ऐसे कई तरीके हैं जिससे आप पेट्रोल की चोरी का पता लगा सकते हैं।

यानि आप अपने साथ साथ बाकी कई लोगों के साथ हो रही ठगी को भी पकड़ सकते है और बहुत से लोगों का भला कर सकते हैं। पेट्रोल पंप वाले पेट्रोल किन तरीकों से चोरी कर सकते हैं और इनसे बचने के तरीके जान्ने के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें….

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com