भारत में लांच हुई ये कमाल की Electric Cycle, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 100 KM, जानें कीमत

भारत में इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने वाली मशहूर कंपनी नेक्सज़ू मोबिलिटी ने अपनी नई लंबी दूरी तय करने वाली ई-साइकिल को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस ई-साइकिल को नेक्सज़ू बाज़िंगा (Nexzu Bazinga) के नाम से मार्केट में पेश किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह लिथियम-आयन बैटरी से लैस हैं और एक बार चार्ज करने पर इसे 100 किमी चलाया जा सकता है।

कंपनी ने Nexzu Bazinga सीरीज के अंदर दो मॉडल को पेश किया है, जिसमें एक नॉर्मल ई-साइकिल और दूसरा कार्गो ई-साइकिल है। कंपनी ने इसे एक यूनिसेक्स ई-साइकिल की तरह डिजाइन किया गया है यानि इसे पुरुष और महिलाऐं दोनों चला सकते हैं।

Bazinga कार्गो इलेक्ट्रिक साइकिल में कंपनी ने इसकी लंबी रेंज के अलावा एक और खासियत दी है। आप इस साइकिल पर 15 किलोग्राम लोड कैरी कर सकते हैं। जिसके लिए इस में मजबूत डिज़ाइन वाला कार्गो कैरिज दिया गया है। कंपनी का कहना है कि बैजिंगा ई-साइकिलों को राइडर्स के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने Bazinga ई-साइकिल की कीमत 49,445 रुपये और बजिंगा कार्गो ई-साइकिल की कीमत 51,525 रुपये रखी है। जानकारी के अनुसार इन दोनों साईकिल को आधिकारिक तौर पर फरवरी 2022 में लांच कर दिया जाएगा। अगर आप इस साईकिल को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की साइट और सोशल मीडिया हैंडल पर इसे प्री-बुक कर सकते हैं।

अगर आप इसे प्री बुक करते हैं तो ये आप तक फरवरी 2022 में प्रोडक्ट लॉन्च के बाद डिलीवर कर दी जाएगी। अगर कोई ग्राहक एक साथ पैसे देकर साइकिल नहीं खरीद पाता तो इसके लिए नेक्सज़ू मोबिलिटी जेस्ट मनी के साथ EMI का ऑप्शन भी रखा है। यानि आप आसान किश्तों पर भी इस साईकिल को खरीद सकते हैं।