अपने गांव में सिर्फ 25000 में ऐसे खोलें अमूल कैफे, अच्छी कमाई की गारंटी

अब आप शहर की तरह आपको जल्द ही गांवो में भी आइसक्रीम समेत सभी डेयरी प्रोडक्ट मिलने लगेंगे। इसके लिए गुजरात बेस्ड अमूल और कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) में एक करार हुआ है, जिसमें ये तैय हुआ है कि अब कोई भी सीएससी चलाने वाला ग्रामीण स्तरीय उद्ममी (वीएलई) गांव में भी अमूल कैफे खोल सकेगा।

अमूल की और से वीएलई को कैफे खोलने के लिए पूरी तकनीकी सहायता दी जाएगी। आपको बता दें कि CSC यानि कॉमन सर्विस सेंटर देश में सभी सरकारी सेवाओं को डिजिटल तरीके से गांव पहुंचाने में मदद करता है। पुरे भारत में लगभग 3.5 लाख CSC सेंटर हैं। एक अधिकारी के अनुसार अब इन सभी सीएससी सेंटर पर अमूल के आउटलेट खोले जा सकेंगे।

Advertisement

इस लिए पहले चरण में 100 अमूल कैफे गुजरात में खोले जाएंगे, और जल्द ही इन्हे गुजरात के अलावा बाकी राज्यों में भी खोला जा सकेगा। अधिकारी ने बताया कि देश में इस तरह के फैके खोलने के लिए उनका अमूल के साथ करार हुआ है।

इन चीजों की होती जरूरत

अगर आप अपने गांव में अमूल कैफे खोलना चाहते हैं तो आपको दो फ्रीजर की जरूरत होगी। इन में से एक फ्रीज़र में आइसक्रीम राखी जाएगी और दूसरे में डेयरी प्रोडक्टस रखे जाएंगे। आपको बता दें कि वीएलई को अमूल कैफे खोलने से पहले 25,000 रूपये सिक्योरिटी डिपाजिट के रूप में जमा करने होंगे। 25000 में आप कैफे शुरू कर सकते हैं और काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।