घर से ये बिजनेस शुरू कर कमाएं 5 लाख रुपए महीना

दोस्तों हर कोई आज के समय में अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है लेकिन हम सोचते हैं कि बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत सारा पैसा चाहिए। तो आपको बता दें कि ऐसे बहुत से बिजनेस हैं जो आप काफी कम इन्वेस्टमेंट शुरू करके काफी ज्यादा मुनाफा ले सकते हैं। आज हम आपको ऐसा ही एक बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं।

इस बिजनेस आईडिया की मदद से आप एक ही काफी सारे प्रोडक्ट्स बना सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं पफ आइटम्स के बिजनेस के बारे में। इन पफ आइटम्स की काफी डिमांड है क्योकि बच्चे इन्हे खाना काफी पसंद करते हैं। इन प्रोडक्ट्स को बनाने में मक्का और चावल का इस्तेमाल किया जाता है।

साथ में इसमें खाने का तेल और पानी डाला जाता है। इसे मिला के मशीन में डाल दिया जाता है। मशीन में प्रोडक्ट्स काफी तेज़ी से तैयार होता है। ये मशीन एक घंटे में करीब 100 किलो माल तैयार कर देती है। एक किलो रॉ मटीरियल में आप पफ आइटम्स के करीब 50 पाउच तैयार कर सकते है और ये आप 3.20 रुपए प्रति पाउच होलसेल में और 5 रुपए में रिटेल में बेच सकते हैं और काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

इसके लिए अलग अलग मशीनों की जरूरत पड़ती है जैसे सबसे पहले पफ मेकिंग मशीन, फिर उन पफ्स की क्वालिटी को बढ़िया बनाने वाली मशीन। इसके बाद पफ्स को मिक्सचर में दाल के फ्लेवर दिया जाता है और अंत में पैकिंग मशीन से पैक कर दिया जाता है।

एक घंटे में आप इन मशीनों की मदद से 2000 पाउच तैयार कर सकते हैं यानि दिन में अगर आप 10 घंटे काम करते हैं तो आप 20000 पाउच आसानी से तैयार कर सकते हैं। ये सारी मशीनें आप 5 लाख 75 रुपए में लगा सकते हैं और महीने में करीब 4 से 5 लाख रुपए कमा सकते हैं। मशीनें खरीदने के लिए निचे दिए गए नंबर पर सम्पर्क करें..

M/s..Royal food processing and packaging machines
A-35,sector-10,noida, Utter Pradesh Near.. noida sector 16metro station
Mobile.. 7048962276

बिजनेस की ज्यादा जानकारी और प्रोडक्ट बनाने का तरीका जानने के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें..

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com

इस बिजनेस को करने के लिए हम आपके ऊपर किसी भी तरह का दबाव नहीं डाल रहे हैं, आप अपनी मर्जी से जो चाहे वह बिजनेस कर सकते हो, उसमें मुनाफा हो या नुकसान हो वह देखना आपकी जिम्मेदारी है। इसके लिए हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं है। हमारा उद्देश्य आपको नए नए बिजनेस के बारे में जानकारी देना है , ना कि आपको किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाना। हम उन सब बेरोजगारों की मदद करना चाहते हैं जिनके पास कोई भी रोजगार नहीं है।