इन्वर्टर से सस्ता पड़ता है ये जनरेटर, जानें कीमत

दोस्तों गर्मी के सीज़न में सबसे बड़ी समस्या इलेक्ट्रिसिटी कट की होती है। क्योकि गर्मी में इलेक्ट्रिसिटी की डिमांड बहुत बढ़ जाती है जिसके कारण लगातार कई घंटों तक कट लगने लगते हैं। इसी लिए हम घर में इन्वेर्टर लगवाते हैं ताकि इलेक्ट्रिसिटी बंद होने पर हम पंखे वगेरा चला सकें। लेकिन इसमें एक समस्या ये है कि इन्वर्टर से हम घर के सारे बिजली उपकरण नहीं चला सकते।

घर में सभी चीजों को चलाने के लिए हमें जनरेटर की जरूरत पड़ती है और जेनेरेटर लगाने में काफी ज्यादा खर्चा होता है जो हर कोई नहीं कर सकता। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जनरेटर के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आपको इन्वर्टर से भी सस्ता पड़ने वाला है। जी हाँ, इस जनरेटर को आप इन्वर्टर से भी कम खर्च में लगवा सकते हैं और घर के ज्यादातर उपकरणों को चला सकते हैं।

दोस्तों हम बात कर रहे है Honda Generator के बारे में। आज हम आपको Honda Generator के अलग अलग मॉडल्स और उनकी कीमत के बारे में जानकारी देंगे। साथ ही आपको ये जानकारी भी देंगे कि इससे आप क्या क्या चला सकते हैं। आपको बता दें कि ये सबसे ज्यादा बिकने वाला जनरेटर सेट है और इसका मेंटेनेंस खर्चा भी बहुत कम होता है। सबसे पहले इसके EP1000 मॉडल के बारे में बात करें तो ये 850 watt का आउटपुट देता है।

इन्वर्टर लगाने के बाद हमें 4-5 साल बाद बैटरी को बदलना पड़ता है जिसमें हमारा करीब 10 से 15 हज़ार रुपए खर्चा होता है। लेकिन जनरेटर में आपको ये खर्चा नहीं करना पड़ेगा। इसी तरह इन्वर्टर बैटरी को चार्ज करने में इलेक्ट्रिसिटी रोज़ाना इस्तेमाल होती है, फिर चाहे आप इसका इस्तेमाल करें या ना करें। लेकिन जनरेटर को आप जब इस्तेमाल करेंगे तभी खर्चा होगा। EP1000 मॉडल की कीमत के बारे में बात करें तो इसे आप सिर्फ 28500 रुपए में खरीद सकते हैं और इसके बाद आपको इसके ऊपर कोई भी खर्चा नहीं करना पड़ेगा। इसी तरह हौंडा के बाकि जेनेटर्स के बारे में जानकारी के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें….

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com