जानिए असली और नकली Castrol ईंजन आयल की पहचान करने का तरीका

दोस्तों हमें कुछ महीने चलाने के बाद अपनी गाड़ी की सर्विस करवाना जरूरी होता है और इससे इंजन की लाइफ बढ़ती है और गाडी सही से चलती रहती है। सर्विस के समय हमें गाडी के इंजन आयल को भी बदलवाना पड़ता है।ज्यादातर लोगों की पहली पसंद Castrol इंजन आयल है और वो अपनी गाडी में हमेशा यही डलवाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि मार्किट में कैस्ट्रॉल इंजन आयल के काफी सारे डुप्लीकेट आ चुके हैं। ऐसे में बहुत सी जगहों पर ओरिजिनल की कीमत पर डुप्लीकेट कैस्ट्रॉल इंजन आयल डाला जाता है और उन्हें पता भी नहीं चलता।

इस तरह से आपके साथ ठगी भी होती है और आपकी गाडी के इंजन की लाइफ भी कम होने लगती है। क्योकि डुप्लीकेट आयल घटिया क्वालिटी का होता है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप डुप्लीकेट और ओरिजिनल कैस्ट्रॉल इंजन आयल की पहचान कैसे कर सकते हैं और ठगी से बच सकते हैं।

सबसे पहले आपको बता दें कि ओरिजिनल और डुप्लीकेट Castrol Active इंजन आयल की बोतल देखने में बिलकुल एक जैसी होती हैं और असली की पहचान करना बहुत मुश्किल है। आपको बता दें कि डुप्लीकेट आयल की बोतल हमेशा ओरिजिनल ही होती है क्योकि डुप्लीकेट आयल बनाने वाले हमेशा प्लास्टिक कबाड़ में से ओरिजिनल बॉटल्स को उठाकर उसमें डुप्लीकेट ऑयल रिफिल करके बेचते हैं। लेकिन आप इस बोतल के कैप से पता कर सकते हैं और कि ये ओरिजिनल है या डुप्लीकेट। क्योकि कैप को सील करने के लिए उन्हें खुद का कैप बनाकर बोतल में लगाना पड़ता है।

साथ ही बोतल के पीछे एक QR कोड दिया जाता है और इस कोड को स्कैन करके भी आप पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक मोबाइल एप इंस्टाल करनी होगी। इसी आप में आप ओरिजिनल का पता लगा सकते हैं। इसके बारे में पूरी जानकारी के लिए निचे दी गई वीडियो देखें…..

Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com