भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

दोस्तों जैसे कि आप जानते हैं कि पेट्रोल के दाम दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं जिसके कारण हमारा बाइक का खर्चा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बहुत से लोग इलेक्ट्रिक बाइक लेना चाहते हैं लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक्स काफी महंगी होने के कारण हर कोई इसे खरीद नहीं पाता। लेकिन अब भारत में दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक लांच हो चुकी है जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और इसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

आपको बता दें कि स्टार्टअप कंपनी डेटेल इंडिया (Detel India) ने भारत में दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटेल ईजी (Detel Easy) को लॉन्च कर दिया है। डेटेल कंपनी इससे पहले भी दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन सिर्फ 299 रुपये में और LED टीवी सिर्फ 3,999 रुपये में लॉन्च कर चुकी है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत है इसकी कीमत।

Advertisement

कंपनी का कहना है कि Detel Easy की कीमत सिर्फ 19,999 रुपये (GST समेत) है। इस बाइक को आप कंपनी की वेबसाइट https://www.detel-india.com/ पर जाकर खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस बाइक में 6-पाइप नियंत्रित 250W इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। इस बाइक को आप 25 किलोमीटर प्रति घंटा की मैक्सिमम स्पीड पर चला सकते हैं।

खास बात ये है कि इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने पर आप 60 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं। इसकी बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। बैट्री के ऊपर कंपनी आपको 3 साल की वारंटी भी देगी। सबसे बड़ी बात ये है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को आप बिना लाइसेंस के ही चला सकते हैं और आपको रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की भी जरूरत नहीं है।

इस बाइक को खास तौर पर रोजाना कम दूरी की यात्रा करने वाले लोगों के लिए लॉन्च किया गया है। कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। रंग की बात करें तो इसमें कंपनी ने जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मेटैलिक रेड तीन रंग में लॉन्च किया है। कंपनी इस बाइक को खरीदने पर आपको हेल्मेट भी फ्री में देगी।