यहां पर सिर्फ 86 रुपए में मिल रहा आलीशान घर, ऐसे खरीदें

आज के समय में घर खरीदना बहुत महंगा हो चुका है और कई बड़े शहरों में तो घर की कीमतें करोड़ों तक पहुंच चुकी हैं। ऐसे में ये हर कोई घर नहीं खरीद सकता। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां आप सिर्फ 86 रु की शुरुआती कीमत पर घर खरीद सकते हैं। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि आखिर इस महंगाई के दौर में इतना सस्ता मकान कैसे मिल सकता है।

Advertisement

आपको बता दें कि यूरोप के एक बेहद खूबसूरत देश इटली में सिर्फ 86 रु की मामूली कीमत पर मकान मिल रहे हैं। इटली के छोटे, अनोखे और खूबसूरत कस्बे सलेमी में आप ये सस्ता घर खरीद सकते हैं। सिसिली (इटली का एक प्रांत) के दक्षिण-पश्चिम की तरफ स्थित एक छोटे से टाउन में आपको घर एक कप कॉफी से भी सस्ता पड़ेगा।

सलेमी में सिर्फ 1 यूरो यानि करीब 86 रुपए घर मिलने की सबसे बड़ी वजह पिछले कुछ सालों में कई छोटे इतालवी कस्बों में डीपॉपुलेशन (जनसंख्या घटना) की समस्या है। इस कारण इन घरों के लिए आसानी से खरीददार नहीं मिल रहे हैं। कोई और विकल्प नहीं होने के कारण अब शहर प्रबंधन इन मकानों को इतने कम दामों में बेच रहा है।

आपको बता दें कि सिसिली द्वीप मौजूद पर सलेमी एक ऐतिहासिक स्थान है। यहां जैतून के पेड़ों के झुंड के साथ साथ कुछ घर प्राचीन शहर की 16वीं शताब्दी की दीवारों से घिरे हुए हैं। जानकारी के अनुसार पिछले साल भी दक्षिणी इटली में भूमध्यसागरीय द्वीप और रेतीले समुद्र तटों का खूबसूरत नजारा पेश करने वाले सांबुका टाउन में सिर्फ 1 डॉलर में दर्जनों घर बेचे जा रहे थे। इतनी कम कीमत में घर बेचने का उद्देश्य डीपॉपुलेशन का शिकार हो चुके टाउन को पुनर्जीवित करना है।