यहां पर बाइक-स्कूटर से भी कम कीमत में मिल रही हैं कारें, जानें कैसे

दिवाली पर अगर आप कोई वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये सबसे बढ़िया मौका है। अगर आपका बजट कम है तो आज हम आपको सेकंड हैंड कार खरीदने की सबसे बढ़िया ऑप्शन के बारे में जानकारी देंगे। आपको बता दें कि मारुति नयी कारों के साथ-साथ मारुती ट्रूवैल्यू नाम के सैकंड हैंड कार प्लेटफॉर्म से अपनी पुरानी कारें भी बेचती है। यहां से आप बहुत सस्ते में सैकंड हैंड कारें बहुत अच्छी कंडीशन में खरीद सकते हैं।

Swift

Advertisement

इस समय ट्रूवैल्यू पर 3 मारुति कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और उनमें Swift भी शामिल है। यहां पर स्विफ्ट का VXi पेट्रोल वेरिएंट 2006 मॉडल बेचा जा रहा है। इस गाडी को दूसरा मालिक बेच रहा है। इस कार की कीमत सिर्फ 58,000 रु रखी गयी है।

WagonR

यहां से आप मारुति सुजुकी वैगनआर का पेट्रोल वेरिएंट LXi मॉडल बेचा जा रहा है। ये कार भी दूसरे ओनर द्वारा बिक्री के लिए रखी गई है और ये भी 2006 मॉडल की ही है। इसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। ये कार आप सिर्फ 39 हजार रु में खरीद सकते हैं।

Zen Estilo

ट्रूवै्यू पर आप मारुति की जेन एस्टिलो का LXi मॉडल भी खरीद सकते हैं। ये कार भी आपको दूसरे मालिक से मिलेगी। आप जेन का 2007 मॉडल सिर्फ 45000 रु में खरीद सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि इतनी पुरानी होने के बावजूद ये मॉडल केवल 85 हजार किमी से कुछ अधिक चली है। जेन एस्टिलो का पेट्रोल वेरिएंट ही बेचा जा रहा है।

आपको बता दें कि ये तीनों कारें दिल्ली में बेची जा रही हैं। एक अहम बात जो सैकंड हैंड गाड़ी खरीदते समय ध्यान रखना जरूरी है वो है कार के सारे डॉक्यूमेंट्स और उसकी कंडीशन को ठीक से जांच-परख लें और ऐसी चीजों की खरीदारी ऑनलाइन करने के बजाए आमने-सामने करें। अगर आप ट्रूवैल्यू पर कोई कार खरीदना चाहते हैं तो एक और खास बात ये है कि यहां पेपरवर्क काफी आसान है।