बिना गारंटी 5 लाख का लोन चाहिए तो यहां करें अप्लाई

आज के समय में बहुत से लोग खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिससे वो अच्छी कमाई कर सकें। लेकिन एक अच्छा बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छी इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है और इसके लिए ज्यादातर लोगों को लोन लेना पड़ता है। अगर आप भी बिजनेस शुरू करने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए सबसे बढ़िया मौका है।

आपको बता दें कि डिजीटल पेमेंट कंपनी Paytm ने मर्चेंट लेंडिंग बिजनेस में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए मार्च, 2021 तक सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग (MSMEs) को 1,000 करोड़ रुपये का लोन देने की योजना बनाई है। यानि अब आप करीब 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं वो भी बिना गारंटी के।

Advertisement

सबसे खास बात ये है कि आप घर बैठे ही इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार Paytm इन लोगों को लेन देगा जिन्हें रेग्युलर बैंक से रोजगार शुरू करने के लिए लोन नहीं मिल पाता है। Paytm Lending के सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि कंपनी बिना किसी गारंटी के और कोई भी चीज गिरवी रखे बिना, छोटे व्यापारियों और MSMEs को 5 लाख रुपये तक का इंस्टैंट लोन देगी और वो भी बेहद कम इंटरेस्ट रेट पर।

ये लोन कंपनी Paytm Business app पर कस्टमर्स को मुहैया कराएगी। इस एप का एल्गोरिद्म मर्चेंट द्वारा पेटीएम पर डेली किए गए सेटलमेंट के आधार यह फैसला करेगा कि आप Loan लेने के लिए एलिबिजल हैं या नहीं। आपको बता दें कि ये लोन के लिए आवेदन करने से लेकर लोन देने तक की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल है और इसके लिए किसी अतिरिक्त डॉक्यूमेंट की जरूरत भी नहीं है।