सरकार के साथ फ्री में शुरू करें यह बिजनेस, कमाएं लाखों रुपए प्रति महीना

दोस्तों आज कल हर कोई अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है। अगर आप भी बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक बहुत बढ़िया बिजनेस आईडिया देने वाले हैं। खास बात ये है कि इस बिजनेस को आप सरकार के साथ मिलकर शुरू कर सकते हैं और इसके लिए न कोई लागत आएगी और न ही किसी तरह की परेशानी होगी।

इस बिजनेस में आप हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप सरकारी कंपनियों की फ्रेंचाइजी खोलकर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि इसमें आपको कभी नुकसान नहीं हो सकता। दोस्तों हम बात कर रहे हैं आधार कार्ड फ्रैंचाइज़ी के बारे में।

जैसे कि आप जानते हैं कि देश के हर नागरिक के लिए आधार कार्ड एक बहुत जरूरी डॉक्यूमेंट है। आप बहुत आसानी से आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं और बहुत बढ़िया कमाई कर सकते हैं। अगर आप आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको UIDAI द्वारा आयोजित एक परीक्षा पास करनी पड़ेगी।

परीक्षा पास करने के बाद ही UIDAI द्वारा सर्विस सेंटर खोलने के लिए लाइसेंस दिया जाता है। इस परीक्षा को पास करने के बाद आपको आधार एनरॉलमेंट नंबर और बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन कराना होता है। वेरिफिकेशन के बाद आपको कॉमन सर्विस सेंटर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

अगर आप आधार कार्ड फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो लाइसेंस लेने के लिए आपको सबसे पहले NSEIT की ऑफिशल वेबसाइट https://uidai.nseitexams.com/uidai/ पर विजिट करना है। यहां पर आपको create news user के ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद एक नई फाइल खुलेगी।

इसके बाद आपको Share code enter के लिए कहा जाएगा। आपको share code के लिए https://resident.uidai.gov.in/offline-kyc पर जाकर ऑफलाइन ई-आधार डाउनलोड करना होगा। इसमें xml file और share code दोनों ही डाउनलोड हो जाएंगे।

इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म खुलेगा, इस फॉर्म में आपको सारी जानकारी ध्यान दे भर देनी है और इसे सब्मिट कर देना है। आपके फोन पर और ई-मेल आईडी पर user id और password आ जाएंगे। इसके बाद इस आईडी और पासवर्ड के जरिए आप Aadhaar testing and certification के पोर्टल पर आसानी से लॉगइन कर सकते हैं।

इसके बाद आपके सामने continue का विकल्प आएगा, इस पर क्लिक करें। इसके बाद अगले स्टेप में आपके सामने एक फॉर्म फिर से खुलेगा। जिसमें मांगी पूरी जानकारी भर दें। उसके बाद आप दोबारा चेक कर लें कि क्या आपने सभी जानकारियां को सही-सही भरा है या नहीं। फिर Proceed to submit form पर क्लिक कर दें। इसी तरह से आप आधार कार्ड फ्रैंचाइज़ी ले सकते हैं।