SBI के साथ जुड़कर घर बैठे कमाएं 90 हजार महीना, ऐसे करें आवेदन

दोस्तों हर कोई चाहता है कि वो अपना कोई बिजनेस कर सके। जिसमें वो अच्छी कमाई कर सके। लेकिन हम ये सोचते हैं कि एक अच्छा बिजनेस करने के लिए काफी सारे पैसे चाहिए, क्योकि अगर इन्वेस्टमेंट बड़ी होगी तो उतनी ही ज्यादा कमाई होगी। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। ऐसे बहुत से बिजनेस हैं जिन्हे कम लागत से शुरू करके बहुत बढ़िया मुनाफा लिया जा सकता है।

हम आज आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से घर बैठे 50 से 60 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं। आपको सिर्फ SBI बैंक के साथ जुड़ना है और घर बैठे आपको कमाई होती रहेगी। दोस्तों हम बात कर रहे हैं SBI ATM फ्रेंचाइजी के बारे में। आप एटीएम Franchisee लेकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

आपको बता दें कि SBI बैंक खुद अपना ATM नहीं लगाता है। बल्कि sbi के एटीएम कंपनियों द्वारा अनुबंध के आधार पर अलग-अलग जगहों पर लगाए जाते हैं। आपको एसबीआई एटीएम फ्रैंचाइजी लेने के लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होता। सबसे पहली शर्त ये है कि आपके पास 50 से 80 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए और

आपकी जगह में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के साथ एक किलोवाट बिजली कनेक्शन होना चाहिए। इसी तरह ATM की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए। जरूरत दस्तावेज़ों की बात करें तो SBI ATM लगवाने के लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड, बिजली बिल, बैंक खाता और पासबुक के साथ साथ फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर, जीएसटी नंबर और वित्तीय दस्तावेज होने जरूरी हैं।

कई कंपनियां एटीएम फ्रेंचाइजी देती हैं। जिनमे से टॉप कंपनियां टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम और इंडिया वन ATM हैं। आप इन कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर भी एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं आप SBI के एटीएम के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से अप्लाई कर सकते हैं।

कमाई की बात करें तो आपको हर एक नकद लेनदेन पर 8 रुपए और नॉन कैश ट्रांजेक्शन पर 2 रुपए मिलेंगे। आपको लागत से सालना करीब 33 से 50 प्रतिशत के बीच मुनाफा मिलेगा। यानि आप आसानी से प्रति महीना 50 हजार से 80 हजार तक कमा सकते हैं।