इस तकनीक से मछली पालन कर गांव से 8 लाख कमा रहा है ये आदमी, आप भी कर सकते हैं शुरू

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने गांव से ही आठ लाख रूपये की कमाई कर रहा है। इस व्यक्ति का नाम नितेश है। उनका कहना है कि कोई भी व्यक्ति अपने गांव या शहर में अपनी जगह में ये बिजनेस शुरू कर सकता है और उनकी तरह अच्छी कमाई कर सकता है।

नितेश जी इसरायली तकनीक से मछली पालन कर रहे हैं और इस तकनीक को biofloc fish farming कहा जाता है। उन्होंने गांव में अपनी जगह में काफी बड़े बड़े टैंक बनाए हुए हैं जिनमे वो मछली पालन करते हैं। इस तकनीक से काफी कम पानी में मछली पालन किया जा सकता है।

Advertisement

उनका कहना है कि उन्होंने 4 टैंकों से मछली पालन शुरू किया था और आज उनके पास 10 टैंक हैं। नितेश जी करीब 6 महीने के अंदर एक टैंक से 7 क्विंटल मछली उत्पादन ले रहे हैं। ये मच्छी वो करीब 100 से 120 रूपये प्रति किलो बेच रहे हैं। यानि कि एक टैंक से सिर्फ 6 महीने में करीब 70 से 80 हज़ार रूपये की कमाई कर रहे हैं।

यानि कि आप खर्चा निकल के करीब 40 हज़ार रूपये तक एक टैंक से कमा सकते हैं और वो भी सिर्फ 6 महीने में। इसी तरह से नितेश अपने सारे टैंकों से करीब 4 लाख से ज्यादा कि कमाई एक बैच में कर लेते हैं।

उनका कहना है कि अगर कोई इस तकनीक से मछली पालन शुरू करना चाहता है तो आप जितने चाहे अपने हिसाब से टैंक लगा के शुरआत कर सकते हैं। एक टैंक को लगाने का खर्चा करीब 25000 रूपये तक आता है। इसी तरह अगर आपके पास पैसे कम हैं तो आप इसकी शुरुआत एक या दो टैंक से भी कर सकते हैं।

ऐसे आप काफी कम इन्वेस्टमेंट में मछली पालन शुरू करके काफी अच्छा मुनाफा ले सकते हैं और अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं।
पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए नंबर पर सम्पर्क करें..
North city biofloc fish farm
Mobile number +919359439098
www.citybiofloc.com