Mahindra जल्द लॉन्च करेगी देश की सबसे सस्ती Electric SUV

जैसे कि आप जानते हैं कि हमारे देश में दिन ब दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी कारण बहुत से लोगों ने अपने निजी वाहनों से सफर करना भी बंद कर दिया है और बहुत से लोग इलेक्ट्रिक कारों पर शिफ्ट हो चुके हैं। इलेक्ट्रिक वाहन काफी महंगे होने के कारण मिडिल क्लास लोग उन्हें खरीद नहीं पाते।

लेकिन अब कार निर्माता कंपनी Mahindra and Mahindra बहुत जल्द देश की सबसे सस्ती Electric SUV कार eKUV100 लॉन्च करने जा रही है। इस SUV को पहली बात कंपनी द्वारा Auto Expo 2020 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। लांच की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी 2020 की दूसरी तिमाही तक लांच कर सकती है।

Advertisement

अनुमान है कि eKUV100 को कंपनी 18.5kWh की बैटरी के साथ लॉन्च कर सकती है। यह कार 41 पीएस की पावर और 91NM का टॉर्क देगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 150 से 180 किमी तक चलाया जा सकेगा।

कीमत की बात करें तो इलेक्ट्रिक वाहनों के बीच बढ़ रहे कॉम्पिटिशन के चलते इसे Mahindra बहुत अट्रेक्टिव कीमत पर लॉन्च करेगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये इस कार की कीमत 9 लाख रुपये से भी कम होने वाली है। यानि कि ये तो तैय है कि Mahindra eKUV100 लॉन्चिंग के समय देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका का कहना है कि ‘हम इस इलेक्ट्रिक SUV को अगले 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च करेंगे। कंपनी का फोकस इस कार के जरिए शेयर्ड मोबिलिटी सेगमेंट पर जोर देना है, इसकी कीमत 9 लाख रुपए से भी कम होगी जो कि लोगों को काफी आकर्षित करेगी”।