मार्किट में असली बोलकर बेचे जा रहे हैं नकली LED TV, ऐसे करें नकली की पहचान

दोस्तों आज कल मार्किट में LED Tv इतने सस्ते दाम में मिलने लगे हैं कि असली और नकली की पहचान करना काफी मुश्किल हो चुका है। इसी का फायदा उठाते हुए बहुत से दुकानदार नकली LED tv को कंपनी की कीमत पर बेच रहे हैं। इसी लिए आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे नकली LED टीवी को पहचान सकते हैं और ठगी का शिकार होने से बच सकते हैं।

सबसे पहले आपको बता दें कि आजकल को LED टीवी आ रहे हैं उनके ऊपर ज्यादातर Samsung कंपनी के लोगो चिपकाए गए होते हैं और उन्हें काफी कम कीमत पर बेचा जाता है। लेकिन बहुत से लोग इसी तरह लोगो चिपकाकर उसी LED टीवी को ओरिजिनल बताकर बेच रहे हैं। यानि कि आजकल 90 प्रतिशत led टीवी मार्किट में डुप्लीकेट बिक रहे हैं।

तो दोस्तों डुप्लीकेट led को चेक करने के लिए सबसे पहले उसे बॉक्स में से निकाल लें और उसके ऊपर लगे हुए लोगो को चेक करें। इस लोगो को नाख़ून की मदद से उतर कर देखें। आपको बता दें कि नकली led में से लोगो बहुत आसानी से उत्तर जाता है। इसी तरह इसके पीछे की और लगाए गए स्टिकर को चेक करें। अगर ये स्टिकर आसानी से उतर जाता है तो आप देखेंगे कि स्टिकर के निचे led की असलियत दिखेगी।

इसके बाद इसका रिमोट चेक करें। रिमोट के ऊपर भी लोगो चिपकाया गया होगा जो कि डुप्लीकेट होगा और आसानी से उतर जाएगा। ऊपर से चेक करने के बाद अगर आपको न पता चले तो आप led को चलाकर भी चेक करते हैं कि ये नकली है या असली। जब भी आप led को चलाएंगे तो उसके ऊपर सैमसंग का लोगो आएगा। लेकिन आपको बता दें कि ये भी नकली होगा।

इसको चेक करने के लिए आपको रिमोट से Menu बटन दबाना है और उसके बाद Option में जाएं। उसके बाद आपको दाईं ओर Reset का ऑप्शन मिलेगा। रिसेट करने के बाद इसमें जो सैमसंग का लोगो डाला गया था वो डिलीट हो जाएगा और इसे बंद करके दुबारा चलाने पर वो नहीं आएगा। तो दोस्तों ऐसे ही कुछ और तरीकों की मदद से आप असली और नकली led टीवी की पहचान कर सकते हैं और ठगी से बच सकते हैं। पूरी जानकारी के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें….

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com