अगर आपके पास है खाली ज़मीन तो आप भी घर बैठे कमा सकते हैं 50 हज़ार महीना, जानिए कैसे

दोस्तों अगर आपके पास खाली ज़मीने जैसे प्लॉट या फिर मकान है तो आप भी घर बैठे 50 हज़ार रुपए की कमाई कार सकते हैं। जी हां, आप अपनी खाली जगह में मोबाइल टावर लगवा सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दें कि मोबाइल टावर लगवाने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे कि आप जहां टावर लगवाना चाहते हैं उस एरिया में मोबाइल टावर की जरूरत है या नहीं।

टावर लगाने वाली कंपनिया पहले इसी चीज की जांच करती हैं कि ये एरिया ज्यादा आबादी वाला तो नहीं है। अगर कंपनी आपकी एप्लीकेशन को मंजूर कार लेती है तो आप उस जगह पर मोबाइल टावर लगवा सकते हैं और घर में फ्री बैठकर पैसा कमा सकते हैं। अगर आप अपने प्लॉट या मकान में मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं तो ध्यान रहे कि आपकी ज़मीन ज्यादा आबादी वाले क्षेत्र से काफी दूर होनी चाहिए।

Advertisement

मोबाइल टावर लगवाने के लिए सबसे पहले आपको कंपनी में एप्लीकेशन देनी होगी। ध्यान रहे कि अगर आपकी ज़मीन में मोबाइल टावर लगाने के लिए कोई पास मांगता है तो वो पूरी तरह से फ्रॉड होगा और आपका सारा पैसा डूब जाएगा। ज़मीने को देखने के बाद ही कंपनी कॉन्ट्रैक्ट करती है। मोबाइल टावर लगाने के बदले कंपनी आपको हर महीने किराया देती है।

मोबाइल टावर लगवाने के लिए एप्लीकेशन देने के लिए आप कंपनी के हेल्पलाइन नंबर या फिर ईमेल से सम्पर्क कार सकते हैं। या फिर आप कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस फॉर्म में आपको ज़मीन की लोकेशन, मालिक का नाम और ज़मीन की किस्म के साथ बाकि सारी जानकारी देनी पड़ेगी इसके बाद कंपनी आपसे खुद सम्पर्क करेगी और टावर लगाने के लिए आगे की बातचीत करेगी।